WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, ऐंड्रॉयड-iOS पर भी आया Dark Mode का ऑप्‍शन

WhatsApp यूजर्स को अब ऐंड्रॉयड और iOS मोबाइल फोन में डार्क मोड का ऑप्‍शन दे द‍िया है। लंबे समय से यूजर्स इस फीचर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

Whatsapp dark mode feature
Whatsapp dark mode feature 

WhatsApp Dark Mode Feature: इंस्‍टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स को अब ऐंड्रॉयड और iOS मोबाइल फोन में डार्क मोड  का ऑप्‍शन दे द‍िया है। लंबे समय से यूजर्स इस फीचर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। पिछले कई महीनों से इसकी बीटा टेस्टिंग चल रही थी। अब यूजर अपने वॉट्सऐप को अपडेट करके इस इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

बता दें कि डार्क मोड हेल्‍थ के लिहाज से भी काफी अहम है। इस मोड में चैटिंग के दौरान आंखों को दिक्‍कत कम होती है। डार्क मोड स्क्रीन से निकलने वाली लाइट को भी कम कर देता है। इस मोड के इस्‍तेमाल के दौराल बैटरी कम खर्च होती है। जब से यह फीचर आया है, यूजर्स ने इसका इस्‍तेमाल शुरू कर दिया है।

डार्क मोड के बारे में वॉट्सऐप का कला है कि टेस्टिंग के दौरान प्योर वाइट और ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन आंखों को थकाता था। इस लिए खास डार्क ग्रे बैकग्राउंड और ऑफ-वाइट कलर लाने का फैसला किया गया। डार्क मोड में चैटिंग पहले के मुकाबले काफी बेहतर एक्सपीरियंस देगी।

डेस्‍कटॉप पर आएगा विकल्‍प
कुछ वक्‍त पहले वॉट्सऐप ने यूजर्स को मोबाइल पर डार्क मोड फीचर प्रदान किया था जिसे काफी पसंद किया गया। खबर आई थी कि वॉट्सऐप डेस्‍कटॉप पर भी यह फीचर देने जा रहा है। आने वाले कुछ दिनों में यह फीचर यूजर्स के ल‍िए उपलब्‍ध हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो डेस्‍कटॉप पर मैसेजिंग का अनुभव काफी अलग हो जाएगा। वॉट्सऐप से जुड़ी जानकारी शेयर करने वाले ट्विटर हैंडल WABetaInfo ने डेस्‍कटॉप डार्क मोड फीचर की कुछ तस्‍वीरें लीक की हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर