वोडाफोन ने लॉन्च किया 251 रुपए का प्रीपेड प्लान, जानिए इससे सस्ता कौन

दूरसंचार कंपनी वोडाफोन (Vodafone) ने रिलायंस जियो (Reliance Jio) और एयरटेल (Airtel) की तरह 251 रुपए का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। 

Vodafone launches Rs 251 prepaid plan, know what are cheaper than this
वोडाफोन ने लॉन्च किया 251 रुपए का प्रीपेड प्लान (तस्वीर-Pixabay) 

मुख्य बातें

  • वोडाफोन ने भी 251 रुपए का प्रीपेड प्रीपेड प्लान की शु्रुआत की है
  • रिलायंस जियो और एयरटेल ने पहले ही लॉन्च किया है
  • इस प्रीपेड प्लान में सिर्फ एक सुविधा दी गई 

वोडाफोन (Vodafone) ने एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। हालांकि यह अन्य प्रमुख दूरसंचार कंपनियों द्वारा प्रदान किए जा रहे लाभों के समान होगी। इस कंपनी ने   251 रुपए का नया प्लान लॉन्च किया है जो केवल डेटा देगा और इसके साथ कोई अन्य लाभ नहीं दिया जाएगा। इस 251 रुपए के प्लान में यूजर्स को ना तो कॉलिंग, ना ही मैसेजिंग लाभ मिलेगा। साथ ही किसी तरह का टॉकटाइम भी नहीं मिलेगा। इस प्लान में सिर्फ 50GB इंटरनेट डेटा मिलेगा। प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है और यह मौजूदा डेटा प्लान से जुड़ा हुआ नहीं है। यूजर्स को वैलिटिडी के 28 दिनों के पूरा होने से पहले सभी 50GB डेटा का इस्तेमाल करना होगा। नहीं तो लैप्स हो जाएगा।

वोडाफोन का सबसे सस्ता और छोटा प्लान

वोडाफोन ने बहुत कम डेटा बैलेंस के साथ अन्य पैक का भी ऑफर दिया है। 48 रुपए के इस प्लान में समान समय के लिए 3GB डेटा ऑफर किया है। 98 रुपए के प्लान में 28 दिनों के लिए 12 जीबी डेटा दिया जाता है। सभी ऐड-ऑन पैक में सबसे छोटा 16 रुपए का प्लान है जिसमें 24 घंटों की अवधि के लिए सिर्फ 1GB डेटा दिया जाता है।

एयरटेल का भी 251 रुपए प्लान

रिलायंस जियो और भारती एयरटेल ने भी ग्राहकों के लिए ऐसी ही योजनाएं प्रदान की हैं, जिन्हें अधिक मात्रा में डेटा की आवश्यकता होती है। एयरटेल का 251 रुपए का प्लान 50 जीबी डेटा प्रदान करता है। हालांकि, यह वैलिडिटी प्रदान नहीं करता है। मौजूदा योजना समाप्त होने तक योजना की वैलिडिटी समाप्त हो जाती है।

वोडाफोन की तरह जियो का प्लान

रिलायंस जियो, वोडाफोन के समान, एक निर्धारित अवधि के लिए डेटा की एक निर्धारित राशि प्रदान करता है। कंपनी 28 दिनों की वैलिडिटी के लिए समान 50GB डेटा प्रदान करती है। वर्क फ्रॉम होम कर्मचारियों की डिमांड पर  इंटरनेट डेटा को फोकस करते हुए वर्क फ्रॉम होम प्लान लॉन्च किया गया।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर