वोडाफोन-आइडिया ने अपने यूजर्स को दी नई सुविधा, WhatsApp से भी कर सकते हैं रिचार्ज

वोडाफोन आइडिया (वीआई) अपने ग्राहकों के लिए एक ऐसी टैक्नोलॉजी लेकर आई है जिसके जरिये व्हाट्सएप से भी रिचार्ज कर सकते है।

Vodafone-Idea has given new facility to its users, can also recharge through WhatsApp
वोडाफोन आइडिया 

देश का तीसरा सबसे बड़ा दूरसंचार ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया (वीआई) भी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई-नई टैक्नोलॉजी लाती रहती है। अब, कंपनी ने घोषणा की है कि उसके ग्राहक व्हाट्सएप के माध्यम से सीधे अपने नंबर को रिचार्ज कर सकते हैं। यह यूजर्स को बिना किसी ऐप को ओपन किए रिचार्ज करने की सुविधा देता है।  

Vi यूजर्स व्हाट्सएप के जरिये सिर्फ दो क्लिक में किसी भी प्रीपेड पैक की सदस्यता ले पाएंगे। गौर हो कि अन्य ऑपरेटरों में से कोई भी वर्तमान अपने यूजर्स को ऐसी सुविधा नहीं देता है। Vi पोस्टपेड और प्रीपेड ग्राहक अब व्हाट्सएप से भुगतान कर सकते हैं। वीआई की एक रिलीज के अनुसार, कंपनी अपने ग्राहक के लाइफ को आसान, तेज और सरल बनाने के लिए इस तरह के कदम को आगे बढ़ी है।

कंपनी के पोस्टपेड और प्रीपेड दोनों ग्राहक व्हाट्सएप के जरिये सीधे भुगतान करने और सदस्यता लेने में सक्षम होंगे। Vi ने कहा कि यह व्यक्तिगत भुगतान सेवा "सभी भुगतान गेटवे" पर काम करेगी। गौर हो कि पिछले साल व्हाट्सएप पर अपने यूजर्स के लिए सर्विस चैटबोट लॉन्च करने वाला Vi देश का पहला ऑपरेटर बन गया था। चैटबॉट को VIC नाम दिया गया था। VIC एक AI- पावर्ड वर्चुअल असिस्टेंट है जो कंपनी के यूजर्स को तेजी से प्रतिक्रियाएं प्राप्त करने में मदद करता है और अब उन्हें नए प्लान्स का भुगतान करने और सदस्यता लेने की भी अनुमति देगा।

जब भी यूजर्स VIC के जरिये भुगतान करना चाहते हैं, उन्हें एक एसएमएस से प्रवेश द्वार के लिए एक लिंक प्राप्त होगा। इसके अलावा, यूजईस लिंक पाने के लिए 96542-97000 (VIC) नंबर पर एसएमएस भी भेज सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर