WhatsApp के जरिए आसानी से FASTag को करें रिचार्ज, बस एक मैसेज भेजकर होगा काम!

IDFC First Bank ने FASTag रिचार्ज के लिए वॉट्सऐप के साथ साझेदारी की है। आइए जानते हैं वॉट्सऐप के जरिए रिचार्ज का तरीका।

Photo For Representation
WhatsApp के जरिए आसानी से FASTag को करें रिचार्ज (Photo- UnSplash) 
मुख्य बातें
  • IDFC First Bank ने WhatsApp के साथ साझेदारी की है
  • रिचार्ज वॉट्सऐप चैटबॉट की मदद से होगा
  • रिचार्ज की पूरी प्रक्रिया ऐप के भीतर होगी

FASTag: कार मालिकों को समय समय पर लगातार FASTag रिचार्ज कराने की जरूरत पड़ती रहती है। इसी वजह से बैंक यूजर्स के लिए पेमेंट के तरीके को आसान बनाने के लिए नए-नए तरीके लेकर आती हैं। इसी क्रम में अब IDFC First Bank ने FASTag रिचार्ज आसानी से करने के लिए WhatsApp के साथ साझेदारी की है। 

बैंक के ग्राहक नए payments on WhatsApp फीचर के जरिए आसानी से FASTag को रिचार्ज कर सकते हैं। रिचार्ज वॉट्सऐप चैटबॉट की मदद से होगा। रिचार्ज की पूरी प्रक्रिया ऐप के भीतर होगी। 

ये कंपनी लाई जबरदस्त स्मार्टफोन, महज 12 मिनट में 50% हो जाता है चार्ज, इस दिन होगी सेल

WhatsApp के जरिए ऐसे करें FASTag रिचार्ज: 

IDFC FIRST Bank ग्राहकों को बैंक के ऑफिशियल वॉट्सऐप चैटबॉट नंबर +919555555555 पर Hi लिखकर भेजना होगा। इसके बाद वॉट्सऐप चैटबॉट में रिचार्ज ऑप्शन सेलेक्ट करने के बाद ग्राहकों को अमाउंट एंटर करना होगा। फिर ट्रांजैक्शन को OTP के जरिए ऑथेंटिकेट करना होगा। इसके बाद यूजर्स को ट्रांजैक्शन कंफर्म करते हुए मैसेज मिल जाएगा। 

इस नई सर्विस में यूजर्स वॉट्सऐप पेमेंट सर्विस के जरिए भुगतान कर सकेंगे। यानी यूजर्स को पेमेंट करने के लिए किसी और मोबाइल ऐप या नेटबैंकिंग पोर्टल पर जाने की जरूरत नहीं होगी। 

WhatsApp Pay

वॉट्सऐप में मिलने वाले पेमेंट फीचर के जरिए यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ पैसे की लेनदेन कर सकते हैं। यहां लेनदेन एक वॉट्सऐप मैसेज भेजने जितना आसान है। यूजर्स को हर पेमेंट के लिए अपना UPI पिन डालना होता है। 

Asteroid News: स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी से भी बड़ा एस्‍टेरॉयड आ रहा है धरती के करीब, नासा की है नज़र

आपको बता दें कि IDFC FIRST Bank के WhatsApp बैंकिंग चैनल से यूजर्स सेविंग अकाउंट्स, क्रेडिट कार्ड्स और लोन से संबंधित 25 से ज्यादा सेवाओं का भी एक्सेस कर सकते हैं। बैंक ने अब तक करीब 9 मिलियन FASTags जारी किए हैं। 

अगली खबर