Made In India Products : ये 5 मेड इन इंडिया प्रोडक्ट्स, आपके लिए है बेहद खास, जानें कीमत और फीचर्स

Made In India Products : आजकल भारतीय ज्यादातर वक्त घर पर ही बिता रहे हैं। ऐसे में घर पर रहते हुए उनके लिए  ये 5 मेड इन इंडिया प्रोडक्ट्स बेहद उपयोगी साबित हो सकते हैं।

These 5 Made In India Products Are Very Special For You, Know Prices And Features
ये 5 मेड इन इंडिया प्रोडक्ट्स आपके लिए खास हैं 

Made In India Products : कोरोना वायरस की वजह से देश भर में अधिकांश लोग अपने घर में ही रहना पसंद करते हैं। बहुत जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलते हैं। घर मे रहते हुए बहुत से लोग अपने घर के लिए खास तौर पर भारत में बने (मेड इन इंडिया) उपकरणों की तलाश भी कर रहे हैं। ऐसे में हमने 5 मेड इन इंडिया प्रोडक्ट्स की लिस्ट तैयार की है, जिनसे आप की तलाश पूरी करने में मदद मिल सकती है।

लॉयड ग्रैंडे हैवी ड्यूटी एयर कंडीशनर उन्नत हैवी ड्यूटी डुओ कॉम्प्रैसर से युक्त है जो इतना सक्षम है कि अगर बाहर 60 डिग्री सेल्सियस तापमान हो तब भी ठंडक दे सकता है। 15 मीटर लंबे एयर थ्रो और स्मार्ट फोर-वे स्विंग के साथ यह एसी कमरे के हर कोने में शीतलता प्रदान करता है। वाईफाई और वॉइस-बेस्ड कनेक्टिविटी व साथ में स्मार्ट स्पीकर जैसे उन्नत फीचर इस एसी को उपभोक्ताओं के लिए अत्यंत सुविधाजनक बना देते हैं। इसकी कीमत 67,990 रुपए है।ओनिडा फायर टीवी ऐडिशन टेलीविजन सीरीज दो साइज (32 इंच व 43 इंच) में आती है। यह सीरीज फायर टीवी सॉफ्टवेयर के संग उपलब्ध है जो टीवी के भीतर मौजूद हैं। फायर टीवी प्लैटफॉर्म से प्रोडक्ट को विभिन्न स्ट्रीमिंग सर्विसिस तक पहुंच मिलती है जैसे अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, यूट्यूब आदि। यह टेलीविजन सीधे इंटरनेट से कनेक्ट हो जाता है तथा विभिन्न ऐप्स और सर्विसिस से कॉन्टेंट को स्ट्रीम कर पाता है। कीमतः 32 इंच टीवी रुपए 19,990 में और 43 इंच टीवी रु. 29,990 में उपलब्ध है।

गोदरेज रेफ्रिजरेटर ऐज रियो और ऐज नियो में 16.3 लीटर क्षमता का फ्रीजर, 13.5 लीटर का बॉटल स्पेस और 16.4 लीटर की वैजिटेबल ट्रे आती है। 54 मिलीमीटर पीयूएफ मोटाई के साथ यह रेफ्रिजरेटर बिजली कटौती में भी अंदर ठंडक बनाय रखता है। टर्बो कूलिंग टेक्नोलॉजी से युक्त ये रेफ्रिजरेटर 20 प्रतिशत तेजी से बर्फ जमाते हैं और बोतलों को ठंडा करने की तेजी भी 20 प्रतिशत तक है। हाइजीन+ इन्वर्टर टेक्नोलॉजी सुनिश्चित करती है कि डिफ्रॉस्ट होने पर पानी नहीं फैले। यह प्रोडक्ट 192 लीटर क्षमता वाला है तथा इसमें 5 स्टार, 4 स्टार, 3 स्टार और 2 स्टार वेरियेंट उपलब्ध हैं; इनकी कीमतें 14,000 रुपए से शुरु होती हैं।

बजाज मैजेस्टी एटीएक्स 4 ऑटो पॉपअप टोस्टर की बाहरी बॉडी स्टेनलैस स्टील की बनी है और इसमें इलेक्ट्रॉनिक ऑटो पॉप फीचर है। ऑटो पॉप टोस्टर में वेरियेबल ब्राउनिंग कंट्रोल है ताकि आप ब्रैड को बिल्कुल वैसे ही टोस्ट कर सकें जैसा आप करना चाहते हैं। इसमें एक कैंसल फंक्शन भी है जिसे बीच में इस्तेमाल किया जा सकता है। एटीएक्स 4 टोस्टर में नीचे की तरफ कोर्ड लगी है ताकि इसे संभालते वक्त कोर्ड को इसके इर्दगिर्द लपेटा जा सके। कीमत 1,525 रुपए है।

हैवल्स फ्लोर स्टैंडिंग गारमेंट स्टीमर रेंज में डिलाइट 1420 वॉट, ग्लान्जो 1650 वॉट  और स्टीमो 1800 वॉट शामिल हैं। इनकी टैंक क्षमता ज्यादा है और ये सलवटें मिटाने वाली शक्तिशाली भाप पैदा करते हैं। यह नई रेंज 42 से 45 मिनट तक भाप पैदा करती है। यह वर्सटाइल स्टीमर रेंज है इसलिए यह सिल्क, कॉटन व लिनेन समेत हर किस्म के कपड़े से सलवटें निकाल सकती है।

मल्टीपल-स्टीम सैटिंग की विशेषता भी इसमें है। इसके अलावा स्टीमर रेंज में ड्राई हीट प्रोटेक्शन भी है, इसका फायदा यह है कि अगर कभी भूल से बिना पानी के इसे स्विच ऑन कर दिया जाए तो इसे नुकसान नहीं हो पाता। यह स्टीमर रेंज सुविधाजनक ऐक्सैसरीज के साथ आती है जैसे फैब्रिक ब्रश, आइरनिंग बोर्ड, ग्लव्स आदि। कीमत 6,745 रुपए से लेकर 9,995 रुपए तक।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर