TECNO POVA : टेक्‍नो पोवा स्‍मार्टफोन 6000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च, खरीदें सिर्फ 9999 रुपए में

स्‍मार्टफोन ब्रांड टेक्‍नो ने पोवा स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च कर दिया गया है। टेक्‍नो पोवा दो वैरिएंट्स:- 4 जीबी + 64 जीबी तथा 6 जीबी + 128 जीबी में उपलब्‍ध है। 

Tecno Pova Smartphone launched with 6000mAh battery, buy just 9999 rupees
टेक्‍नो पोवा स्‍मार्टफोन 

मुख्य बातें

  • टेक्‍नो पोवा स्‍मार्टफोन दमदार प्रोसेसर, हाइपर इंजन गेमिंग तकनीक का शानदार अनुभव देता है।
  • टेक्‍नो पोवा स्‍मार्टफोन 4 जीबी + 64 जीबी तथा 6 जीबी + 128 जीबी में उपलब्‍ध है। 
  • सभी ग्राहक को बिना किसी बाधा के गेमिंग एवं मल्‍टीटास्किंग का शानदार अनुभव देता है।

नई दिल्‍ली : ग्‍लोबल प्रीमियम स्‍मार्टफोन ब्रांड टेक्‍नो ने आज पोवा को लॉन्‍च किया है। यह स्‍मार्टफोन की नई उत्‍पाद सीरीज है जिसका उद्देश्‍य अपने ग्राहकों को प्रतिस्‍पर्धी कीमतों में स्‍पीड, परफॉर्मेंस और उत्‍कृष्‍टता प्रदान करना है। टेक्‍नो पोवा दो वैरिएंट्स:- 4 जीबी + 64 जीबी तथा 6 जीबी + 128 जीबी में उपलब्‍ध है। इसमें उच्‍च प्रदर्शन वाला मीडियाटेक हीलियो जी80 ऑक्‍टा-कोर प्रोसेसर, एक इन-बिल्‍ट हाइपर इंजन गेमिंग टेक्‍नोलॉजी और 18W ड्युअल आइसी फ्‍लैश चार्ज के साथ 6000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह सभी ग्राहक को बिना किसी बाधा के गेमिंग एवं मल्‍टीटास्किंग का शानदार अनुभव प्रदान करते हैं।

ब्रांड टेक्‍नो अपने ‘अहेड ऑफ द कर्व’ (हमेशा आगे रहने) अप्रोच के लिए जाना जाता है और इसका उत्‍पाद सिद्धान्‍त 6 से 15 हजार रुपए की कीमत के वर्ग वाले स्‍मार्टफोन में ‘सेगमेंट प्रथम’ खूबियों की पेशकश करने में यकीन करता है। पोवा के लॉन्‍च के साथ, टेक्‍नो इंडिया के पोर्टफोलियो में अब तीन विशिष्‍ट उत्‍पाद प्रस्‍ताव शामिल हो गए हैं। ये हैं - बेस्‍टसेलर ‘स्‍पार्क’ सीरीज जिसे युवा भारत की आकांक्षाओं को ध्‍यान में रखकर डिजाइन और विकसित किया गया है जोकि 6 से 10 हजार रुपए के वर्ग में बहुमूल्‍य स्‍मार्टफोन अनुभव ढूंढ रहे हैं; ‘कैमॅन’, लो‍कप्रिय कैमरा-केंद्रित सीरीज जिसमें कैमरा की बेहतरीन खूबियां हैं और यह मिड से प्रीमियम सेगमेंट पर लक्षित है; और अब ‘पोवा’ जोकि ज्‍यादा दमदार स्‍मार्टफोन अनुभव प्रदान करता है और मल्‍टी-टास्‍कर्स, गेमिंग के शौकीनों आदि की जरूरतों को पूरा करता है, और यह सब 8 से 12 हजार रुपए के वर्ग में मिलता है।

ब्रांड टेक्‍नो अपने ‘अहेड ऑफ द कर्व’ (हमेशा आगे रहने) अप्रोच के लिए जाना जाता है और इसका उत्‍पाद सिद्धान्‍त 6 से 15 हजार रुपए की कीमत के वर्ग वाले स्‍मार्टफोन में ‘सेगमेंट प्रथम’ खूबियों की पेशकश करने में यकीन करता है। पोवा के लॉन्‍च के साथ, टेक्‍नो इंडिया के पोर्टफोलियो में अब तीन विशिष्‍ट उत्‍पाद प्रस्‍ताव शामिल हो गए हैं। ये हैं - बेस्‍टसेलर ‘स्‍पार्क’ सीरीज जिसे युवा भारत की आकांक्षाओं को ध्‍यान में रखकर डिजाइन और विकसित किया गया है जोकि 6 से 10 हजार रुपये के वर्ग में बहुमूल्‍य स्‍मार्टफोन अनुभव ढूंढ रहे हैं; ‘कैमॅन’, लो‍कप्रिय कैमरा-केंद्रित सीरीज जिसमें कैमरा की बेहतरीन खूबियां हैं और यह मिड से प्रीमियम सेगमेंट पर लक्षित है; और अब ‘पोवा’ जोकि ज्‍यादा दमदार स्‍मार्टफोन अनुभव प्रदान करता है और मल्‍टी-टास्‍कर्स, गेमिंग के शौकीनों आदि की जरूरतों को पूरा करता है, और यह सब 8 से 12 हजार रुपए के वर्ग में मिलता है।

टेक्‍नो पोवा दो वैरिएंट्स में उपलब्‍ध है। 4 जीबी + 64 जीबी वाले वैरिएंट की कीमत 9,999 रुपए तथा 6 जीबी + 128 जीबी वाले वैरिएंट की कीमत 11,999 रुपए है। यह डैजल ब्‍लैक, मैजिक ब्‍लू और स्‍पीड पर्पल के आकर्षक रंगों में मिलेगा। पहली बिक्री 11 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट पर आरंभ होगी।

हीलियो जी80 गेमिंग प्रोसेसर के साथ असाधारण परफॉर्मेंस

टेक्‍नो पोवा माली-जी 52 जीपीयू के साथ हीलियो जी80 ऑक्‍टाकोर 2.0 गीगाहार्ट्ज प्रोसेसर से पावर्ड है। यह बेहतरीन ग्राफिक क्रंचिंग देता है और हैवी गेमिंग के लिए इसे बिल्‍कुल उपयुक्‍त बनाता है। इसकी इन-बिल्‍ट हाइपरइंजन गेम टेक्‍नोलॉजी शानदार इमेज क्‍वालिटी और जबर्दस्‍त गेम-प्‍ले प्रदान करती है। यह समर्पित गेमर्स के लिए बिना किसी बाधा के कनेक्टिविटी सुनिश्चित करता है और तीव्र प्रतिक्रिया दर के साथ रोजमर्रा के परिचालन को आसान बनाता है।

18 W के ड्युअल फ्‍लैश चार्ज के साथ 6000एमएएच की शक्तिशाली बैटरी

टेक्‍नो पोवा लंबे समय तक चलने वाली 6000एमएएच बैटरी के साथ आता है। यह बैटरी 30 दिन का स्‍टैण्‍डबाय टाइम देती है। यह डिवाइस 18W का ड्युअल आइसी फास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है जोकि स्‍मार्टफोन को सिंगल आइसी फास्‍ट चार्ज की तुलना में 20 प्रतिशत तेजी से चार्ज करता है। इन-बॉक्‍स फास्‍ट चार्जर महज 10 मिनट की चार्जिंग पर 20 घंटे का म्‍यूजिक प्‍लेबैक अथवा 4 घंटे का कॉलिंग टाइम मुहैया कराता है। सबसे महत्‍वपूर्ण, इसमें एक 3डी मल्‍टीलेयर ग्रेफाइट और थर्मल कंडक्टिव जेल हीट डिसिपेशन सॉल्‍यूशन भी है जोकि कम चार्जिंग तापमान के साथ गेम का जबर्दस्‍त अनुभव देता है।

6.8 इंच के डिस्‍प्‍ले के साथ शानदार विजुअल एक्‍सपीरिएंस

टेक्‍नो पोवा में वीडियो देखना बेहद सुखद अनुभव है। इसमें 6.8 इंच की डॉट-इन-स्‍क्रीन और 20.5:9  का एस्‍पेक्‍ट रेशियो दिया गया है। 1640x 720 एचडी+रिजॉल्‍यूशन, 480 निट्स की ब्राइटनेस और 90.4% के स्‍क्रीन टु बॉडी रेशियो से संपन्‍न, यह फोन ज्‍यादा स्‍क्रीन स्‍पेस देता है। यह यूजर्स को ज्‍यादा स्‍पेस में देखने में सक्षम बनाता है। इससे लैंडस्‍केप मोड में, फिल्‍में और टीवी शोज देखना, गेम्‍स खेलना और ज्‍यादा भागीदारीपूर्ण हो जाता है।

मल्‍टी-फोकस क्‍वाड 16एमपी एआइ रियर कैमरा

टेक्‍नो पोवा एआइ क्‍वाड रियर कैमरा (16एमपी+2एमपी+2एमपी+एआइ लेंस) से सुसज्जित है जिसे ‘सुपर क्‍वाड फ्‍लैश’ का साथ मिला है। यह पेशेवर स्‍तर की फोटोग्राफी के विकल्‍प मुहैया कराता है और इसमें उपयोक्‍ता केंद्रित विभिन्‍न एआइ फोटोग्राफी मोड्स जैसे बोकेह, मैक्रो, स्‍लो मोशन, शॉर्ट वीडियो, 2के वीडियो रिकॉर्डिंग, एआइ बॉडी शेपिंग, गूगल लेंस, डॉक्‍यूमेंट स्‍कैनर आदि के विकल्‍प मिलते हैं। 

मीडियाटेक हीलियो जी80 प्रोसेसर कई इन-चिप एक्‍सीलरेटर्स और शक्तिशाली एआइ प्रोसेसिंग क्षमताएं मुहैया कराता है। ये क्षमताएं हार्डवेयर डेफ्‍थ सेंसिंग, कैमरा कंट्रोल यूनिट, इमेज स्‍टैबिलाइजेशन और रोलिंग शटर कंपेन्‍सेशन तकनीकों को सपोर्ट करती हैं। इस तरह कम रौशनी में भी अद्भुत एवं चमकीली तस्‍वीरें लेती हैं। यह 120 fps पर स्‍लो मोशन वीडियोज और 720p एचडी क्‍वालिटी पर निरंतर रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करता है।

मल्‍टीटास्‍क एफिशिएंट रैम के साथ पर्याप्‍त स्‍टोरेज

टेक्‍नो पोवा दो वैरिएंट्स में उपलब्‍ध है – 4 जीबी रैम व 64 जीबी रॉम तथा 128 जीबी रॉम के साथ 6 जीबी रैम। यह आपकी पसंदीदा फाइलों, वीडियोज और ढेर सारे गेम्‍स को स्‍टोर करने के लिए अधिक स्‍पेस मुहैया कराता है। LPDDR4X हाई स्‍पीड मैमोरी आपको शानदार मल्‍टी-टास्किंग करने और एप्‍स के बीच तेजी से स्विच करने में सक्षम बनाती है और इसमें कोई परेशानी नहीं आती है। इस डिवाइस का प्रदर्शन वाकई भरोसेमंद है। 12nm टेक्‍नोलॉजी स्‍मार्टफोन को तेज और पावर एफिशिएंट बनाने में मदद करती है।

नया HiOS 7.0

टेक्‍नो पोवा में नया HiOS 7.0 दिया गया है जोकि अधिक दक्ष और खुश करने वाला अनुभव देता है। इसमें ‘गेम स्‍पेस’, ‘गेम मोड’ और ‘गेम असिस्‍टेंट 2.0’ जैसी कई अनूठी खूबियां हैं। साथ ही यह ‘डू नॉट डिस्‍टर्ब’ फंक्‍शन, परफॉर्मेंस बढ़ाने वाले मोड्स और क्विक-एक्‍सेस टूलबार के साथ आता है।

फ्लिपकार्ट में सीनियर डायरेक्‍टर- मोबाइल्‍स आदित्‍य सोनी ने लॉन्‍च के बारे में कहा कि आज के युग में, स्‍मार्टफोन को लेकर ग्राहकों की अपेक्षाएं तेजी से बदल रही हैं और इसमें वर्क से लेकर लर्निंग और मनोरंजन तक के कई तरह के इस्‍तेमाल शामिल हैं। लोग एक-दूसरे से जुड़े रहने के लिए अपने स्‍मार्टफोन पर काफी समय बिता रहे हैं, गेमिंग कम्‍युनिटी में भी सिर्फ वृद्धि ही हो रही है और इसलिए उच्‍च प्रदर्शन वाले किफायती गेमिंग स्‍मार्टफोन की डिमांड बढ़ रही है। हमारे लिए ग्राहक सबसे ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण हैं और फ्लिपकार्ट पर टेक्‍नो पोवा के लॉन्‍च के साथ हमारा पोर्टफोलियो और मजबूत होगा जोकि लगातार उभर रही जरूरतों को पूरा करता है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर