Tata Sky का धमाका ऑफर, लॉन्ग टर्म प्लान्स के साथ दे रहा है फ्री लैंडलाइन सेवा

टाटा स्‍‍काई (Tata Sky) के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। अपने कुछ ब्रॉडबैंड प्लान्स के साथ फ्री लैंडलाइन सर्विस देने की घोषणा की है।

Tata Sky ka Dhamaka, offering free landline service with long term plans
टाटा स्काई का ब्रॉडबैंड ऑफर  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • टाटा स्काई अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स में बदला किया है
  • अपने कुछ प्लान्स के साथ फ्री लैंडलाइन सेवा दे रहा है
  • टाटा स्काई के अनलिमिटेड प्लान्स 1 महीने, 3 महीने, 6 महीने और 12 महीने के लिए हैं

टाटा स्‍‍काई (Tata Sky) का इस्‍तेमाल करने वालों के लिए अच्‍छी खबर है। टाटा स्काई अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स (broadband plans) में बदलाव किया है। अपने कुछ प्लान्स के साथ फ्री लैंडलाइन सेवा भी दे रहा है। एयरटेल और जियो दोनों ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान को अपग्रेड किया है और अब अपनी हर प्लान के साथ अनलिमिटेड डेटा दे रहे हैं। इसलिए दूसरे इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (आईएसपी) के साथ प्रतिस्पर्धा और बाजार में बने रहने के लिए टाटा स्काई अब अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स के साथ लैंडलाइन सेवा का भी ऑफर दे रहा है। 

टाटा स्काई के अनलिमिटेड प्लान्स 

टाटा स्काई अपने ब्रॉडबैंड ग्राहकों को अब लैंडलाइन सेवा दे रही रही है। यह सभी प्लान्स पर उपलब्ध है। लेकिन हर प्लान्स में यह फ्री में नहीं दिया जाता है। इसलिए टाटा स्काई कई अलग-अलग वैलिडिटी अवधि के साथ ब्रॉडबैंड सेवा देती है। टाटा स्काई के अनलिमिटेड प्लान्स हैं जो 1 महीने, 3 महीने, 6 महीने और 12 महीने के लिए हैं। तो सभी 1 महीने और 3 महीने प्लान्स के साथ, ग्राहकों को लैंडलाइन सेवा मिलती है, लेकिन इसके लिए उन्हें अपने प्लान के बेस किराया पर 100 रुपए प्रति माह अतिरिक्त देना होगा। लेकिन सभी अनलिमिटेड प्लान्स  जो 6 और 12 महीने की वैलिडिटी के साथ आते हैं, उनमें फ्री में लैंडलाइन सेवा दी जाती है। इसलिए जो ग्राहक लॉन्ग टर्म प्लान लेने जा रहे हैं, उन्हें फ्री में लैंडलाइन सेवा का लाभ मिलेगा।

ब्रॉडबैंड ऑफर में भी कई बदलाव

इसके साथ ही, टाटा स्काई ने अपने ब्रॉडबैंड ऑफर में भी कई बदलाव किए हैं। पहला यह कि यह अब भारत में बहुत सीमित दायरे में अपने 'फिक्स्ड डेटा प्लान' ऑफर कर रहा है। अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड ऑफर के रूप में, एक बड़ा बदलाव भी है। अब ग्राहकों द्वारा सदस्यता लेने के लिए दो 1 महीने की अनलिमिडेट स्कीम उपलब्ध हैं। एक प्लान 850 रुपए में आता है और यह यूजर्स को 100 Mbps इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। दूसरी स्कीम 950 रुपए की आती है जो 150 Mbps की है। जो नहीं जानते हैं उनके लिए, अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड स्कीम्स अभी भी FUP लिमिट के साथ आती हैं। सभी अनलिमिटेड स्कीम्स 3.3TB डेटा के FUP प्रतिबंध के साथ आती हैं जिसके बाद ग्राहकों के लिए इंटरनेट की गति 3 Mbps तक कम हो जाती है।

एयरटेल और जियो जैसा नहीं है प्लान

यह अभी भी वैसा नहीं है जैसा एयरटेल और जियो अपने ब्रॉडबैंड प्लान के साथ ऑफर करते हैं। चूंकि लैंडलाइन सेवा दोनों कंपनियों द्वारा प्रदान की जाने वाली ब्रॉडबैंड प्लान्स में फ्री में शामिल है, यहां तक कि उनकी सबसे सस्ती प्लान्स पर भी फ्री में लैंडलाइन सेवा मिलती है। लेकिन टाटा स्काई के साथ ऐसा नहीं है। यहां ग्राहक को लैंडलाइन सेवा के लिए 100 रुपए मासिक किराए का भुगतान करने की जरूरत होती है यदि वे अनलिमिडेट प्लान के लिए जा रहे हैं जिसकी वैलिडिटी 1 या 3 महीने है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर