शॉर्ट वीडियो ऐप Bolo Indya ने इंग्लिश लर्निंग प्लेटफॉर्म Utter से की साझेदारी

बोलो इंडिया इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की ओर से कॉन्टेंट जेनरेट किया जाता है। इस पर यूजर्स दो मिनट का विडियो बनाकर यूजर अपना ज्ञान, अनुभव और राय शेयर करते हैं।

Short video app Bolo Indya partnered with English learning platform Utter
बोलो इंडिया 

Bolo Indya ने यूनिटस सीड फंड के समर्थन से चलाए जा रहे इंग्लिश लर्निंग प्लेटफॉर्म Utter के साथ रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी का लक्ष्य यूजर्स का जुड़ाव बढ़ाकर देश में ऑडियंस बेस बढ़ाने में दोनों प्लेटफॉर्मों की मदद करना है। एसोसिएशन के एक हिस्से के रूप में Utter अपने वेरिफाइड अकाउंट चैनल को Bolo Indya पर लॉन्च करेगा। इससे 40 लाख से ज्यादा मंथली एक्टिव यूजर्स को लाभ होगा। इससे लगभग 40 फीसदी से ज्यादा लोग ज्ञान हासिल और जानकारी हासिल कर पाएंगे। Bolo Indya के यूजर्स चैटबॉक्स से हिंदी से इंग्लिश सीखने के वीडियो देख पाएंगे। एक्सपर्ट इंस्ट्रक्टर्स भी Bolo Indya पर की ओर से शॉर्ट वीडियो पोस्ट करेंगे। यूजर्स इनसे अंग्रेजी भाषा सीखेंगे, जिससे उन्हें जॉब्स के इंटरव्यू, बीपीओ जॉब,  कंस्ट्रक्शन, कंस्ट्रक्शन और मैन्युफैक्चरिंग की  नौकरियों में मदद मिलेगी।

यह कॉन्टेंट Bolo Indya और Utter के सोशल मीडिया पेज पर आगे बढ़ाया जाएगा। मार्केटिंग की यह रणनीतिक साझेदारी दोनों प्लेटफॉर्मों की अच्छी और बेहतर समझ के कारण संभव हुई है। चीनी ऐप पर बैन से पहले Utter टिकटॉक के एजुटेक सेग्मेंट पर लोकप्रिय है। हालांकि बैन के बाद Utter ने किसी भी मेड इन इंडिया ऐप की जगह Bolo Indya को चुना। यह चुनाव Utter ने इसलिए किया क्योंकि भारतीय किसी किसी अन्य शॉर्ट वीडियो ऐप की जगह पर दिन का अधिकांश समय Bolo Indya पर गुजारते हैं। 

असोसिएशन के सहसंस्थापक और सीईओ निनाद वेंगुरलेकर ने कहा कि हमारा कस्टमर बेस देश के छोटे शहरों में रहने वाला पढ़ा लिखा नौजवान है। Bolo Indya के साथ हमारी शैक्षिक साझेदारी हमें इस सेग्मेंट तक व्यापक पहुंच उपलब्ध कराएगी। हम इन नौजवानों को अंग्रेजी के मनोरंजक वीडियो से जोड़े रखेंगे और उन्हें Utter को डाउनलोड करने और अंग्रेजी सीखने का ऑफर देंगे। हम यह उम्मीद कर रहे हैं कि इस पार्टनरशिप से Utter के प्रति लोगों का झुकाव बड़े पैमाने पर  बढ़ेगा।

Bolo Indya के सीईओ और सह-संस्थापक वरुण सक्सेना ने बताया कि हम इंग्लिश सिखाने वाली प्रमुख ऐप Utter के साथ साझेदारी कर बेहद उत्साहित हैं,  जिसने अनोखे चैटबोट बेस्ड लर्निंग ऑफर से अपनी स्थिति मजबूत की थी। यह एक परफेक्ट तालमेल है  कि दोनों इंडियन ऐप प्लेटफॉर्म पर एक-दूसरे की ताकत को देखते हुए साझेदारी के लिए एक साथ आए हैं।

वरुण सक्सेना ने कहा कि यह इस तथ्य का जीता-जागता सबूत है कि 57 से ज्यादा ब्रैंड जो पहले टिकटॉक के एजुटेक सेग्मेंट पर एक्टिव थे। वह आज किसी भी शॉर्ट विडियो ऐप की तुलना में Bolo Indya को ज्यादा प्राथमिकता दे रहे हैं क्येंकि भारतीय किसी भी शॉर्ट वाडियो ऐप की तुलना में Bolo Indya पर ज्यादा समय बिताते हैं।

Bolo Indya अपने प्लेटफॉर्म पर बोलो टॉक्स का नया सेगमेंट लॉन्च कर रहा है। यह साझेदारी अपनी तरह की पहली रणनीतिक साझेदारी है। Bolo Indya इस नए सेग्मेट के लिए काफी तैयारी कर रही है। ऐसा लगता है कि यह पहले से ही मौजूद हाई वैल्यू कॉन्टेंट सेग्मेंट में अपने यूजर्स के लिए नए-नए कॉन्टेंट जोड़ेंगी, जिसे इंफोटेनमेंट  सेग्मेटं से प्यार है। वह इस सेग्मेंट में कई तरह का कांटेंट ऐड करेगी, जिससे यह यूजर्स के लिए उनका मनपसंद इंजन बन जाए।   

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर