PUBG मोबाइल की भारत में हो सकती है वापसी, मिल रहे संकेत, कंपनी ने उठाया ये कदम!

PUBG NEWS: पबजी कॉरपोरेशन पबजी मोबाइल की भारत में वापसी को लेकर ग्लोबल क्लाउड सर्विस प्रोवाइ़डर से बात कर रही है।

pubg
साल जून में भारत ने चीनी लिंक के साथ 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था 

भारत-चीन सीमा विवाद के बाद PUBG समेत तमाम एप्स  को बैन कर दिया गया था वही खबर है कि पबजी मोबाइल की भारत में वापसी हो सकती है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक PUBG Corp ने ग्लोबल क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर से बात की है और भारतीय यूजर्स का डेटा देश में ही स्टोर करने को कहा है यानि कि कि भारत में डेटा स्टोर किए जाने की शर्त पर सरकार की ओर से गेम पर लगा बैन हटा लिया जाए ऐसा संभव लग रहा है हालांकि अभी इस बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

इसके अलावा खबर ये भी है कि PUBG कॉर्पोरेशन देश के कुछ इंटरनेट स्ट्रीमर्स से भी बातचीत हो रही है यानि उम्मीद जताई जा रही है कि दिसंबर महीने तक PUBG को रिलॉन्च किया जा सकता है। सितंबर महीने में भारत-चीन सीमा विवाद के बाद सरकार ने PUBG समेत तमाम ऐप्स को बैन कर दिया था।

पबजी को साल 2018 में भारत में लॉन्च किया गया था और 2020 में बैन होने तक भारत में इसके सबसे ज्यादा यूजर्स हो गए थे वहीं भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट के बैन होने से टेंसेंट को 2.48 लाख करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। कहा जा रहा है कि कंपनी भारत में नवंबर के आखिर में एक मार्केटिंग कैंपेन भी चलाने की योजना पर काम कर रही है।

साल जून में भारत ने चीनी लिंक के साथ 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था

जिसमें TikTok,यूसी ब्राउज़र, वीबो, Baidu मैप और Baidu ट्रांसलेशन शामिल हैं, जिसमें कहा गया था कि वे देश की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा के लिए खतरा थे कई शिकायतें थीं जो विभिन्न स्रोतों से प्राप्त हुई थीं और इसमें उन मोबाइल ऐप्स के दुरुपयोग की रिपोर्टें शामिल थीं जो एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध थीं। शिकायतों में यूजर्स के डेटा को चोरी करने और अनधिकृत तरीके से उन सर्वरों में स्थानांतरित करने के बारे में बात की गई थी जो भारत के बाहर स्थित हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर