Paytm ने लॉन्च की Covid-19 Vaccine Finder Facility, इससे पता चलेगा आपका नंबर कब आएगा

पेटीएम ने टीकाकरण के स्लॉट की उपलब्धता का पता लगाने में लोगों की मदद करने के लिए 'कोविड-19 वैक्सीन फाइंडर' सुविधा लॉन्च की।

Paytm Launches Covid-19 Vaccine Finder Facility, It Will Know When Your Number Will Come
पेटीएम 

नई दिल्ली : देश भर में कोरोना वायरस कोहराम मचा रखा है। हर दिन संक्रमितों और मृतकों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इससे निपटने के लिए सरकार ने टीकाकरण अभियान तेज कर दिया है। लोग वैक्सीन लगवाने के लिए तेजी से आगे रहे हैं और रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। अपने स्लॉट का इंतजार कर रहे है। ऐसे में ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने टीकाकरण के स्लॉट की उपलब्धता का पता लगाने में लोगों की मदद करने के लिए गुरुवार को 'कोविड-19 वैक्सीन फाइंडर' सुविधा शुरू की। कोविड-19 वैक्सीन फाइंडर पेटीएम के मिनी ऐप स्टोर में मिलेगा।

इस प्लेटफॉर्म से लोगों को किसी एक तारीख को टीकाकरण के स्लॉट की उपलब्धता का पता लगाने में मदद मिलेगी। लोग अपने आयु वर्ग (18 से ज्यादा या 45 से ज्यादा) के साथ अलग-अलग पिन कोड या जिले की जानकारी डालकर स्लॉट की उपलब्धता का पता लगा सकते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि आने वाले दिनों में स्लॉट खाली न होने की स्थिति में यूजर्स स्लॉट के खाली होने पर पेटीएम से रियल-टाइम अलर्ट पाने का विकल्प चुन सकते हैं।

इसमें कहा गया कि ऑटोमेटिक प्रक्रिया से नए स्लॉट का पता लगाने के लिए बार-बार प्लेटफॉर्म को रीफ्रेश करने का झंझट कम हो जाता है। यह डेटा रियल-टाइम के आधार पर कोविन एपीआई से लिया जाता है जहां टीका लेने के लिए स्लॉट बुक किया जा सकता है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर