अब मोबाइल पर माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में बोलकर भी लिख सकते हैं ईमेल

मोबाइल पर माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में यूजर्स अपनी आवाज से संदेशों का जवाब भी दे सकते हैं और नए ईमेल लिख सकते हैं।

Now you can write emails by speaking in Microsoft Outlook on mobile
माइक्रोसॉफ्ट 

मुख्य बातें

  • माइक्रोसॉफ्ट ने अपने आउटलुक मोबाइल ऐप में कोरटाना-सक्षम वॉयस सुविधा शमिल करने का ऐलान किया।
  • यूजर्स को ईमेल लिखने, मीटिंग शेड्यूल करने और सर्च करने में सुविधा होगी।
  • यूजर्स अपनी आवाज से मैसेज का जवाब भी दे सकते हैं और नए ईमेल लिख सकते हैं।

नई दिल्ली : माइक्रोसॉफ्ट ने अपने आउटलुक मोबाइल ऐप में कोरटाना-सक्षम वॉयस सुविधा शमिल करने की घोषणा की है। इसकी मदद से यूजर्स को ईमेल लिखने, मीटिंग शेड्यूल करने और सर्च करने में सुविधा होगी। पहले आईओएस के लिए आउटलुक में उपलब्ध, आउटलुक मोबाइल में एक नया आइकन वॉयस मोड को सक्रिय करने के लिए दिखाई देगा। उपयोगकर्ता अपनी आवाज से संदेशों का जवाब भी दे सकते हैं और नए ईमेल लिख सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि आमतौर पर वीकली मीटिंग्स में 148 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, जिसमें औसत समय में 6 से 29 मिनट का समय लगता है। कंपनी ने कहा कि ऑनलाइन मीटिंग को आसान बनाने के लिए, शेड्यूलर एक नई माइक्रोसॉफ्ट 365 सेवा उपलब्ध है।

कंपनी ने कहा कि शेड्यूलर समझता है कि आप क्या लिख रहे हैं। इसलिए आप अपने अनुरोधों को कोरटाना को वैसे ही बता सकते हैं जैसे आप किसी व्यक्ति से ईमेल में मीटिंग शेड्यूल करने में सहायता के लिए कहते हैं। जैसा कि शेड्यूलर सीखता है, आपको कोरटाना से प्रतिक्रियाएं मिलती हैं जो आपसे कुछ प्रश्नों को स्पष्ट करने या आपके अनुरोध को पूरा करने के लिए अधिक विवरण प्रदान करने के लिए कह रही हैं। शेड्यूलर माइक्रोसॉफ्ट 365 में मानव सहायता के साथ पहली आर्टिफिशियल इंटे्िलंजेंस सेवा है जो कोरटाना को विशिष्ट कीवर्ड के बिना काम करने की अनुमति देती है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि शेड्यूलर के साथ, कोरटाना के पास उसी जानकारी तक पहुंच है, जो आप मीटिंग शेड्यूल करते समय करते हैं। इसमें आप और आपके सहयोगी की आउटलुक खाली/ व्यस्त उपलब्धता शामिल है, जो किसी और विवरण तक पहुंच के बिना हो। शेड्यूलर को अन्य कोरटाना सेवाओं से स्वतंत्र रूप से सक्षम किया गया है, जैसे कि विंडोज 10 के लिए कोरटाना और कोरटाना से ब्रीफिंग ईमेल।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर