तेजी से घट रहे हैं Netflix के पुराने सब्सक्राइबर्स

ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स से पिछले तीन साल से अधिक समय से जुड़े सब्सक्राइबर तेजी से प्लेटफॉर्म छोड़ रहे हैं।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 

ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स से पिछले तीन साल से अधिक समय से जुड़े सब्सक्राइबर तेजी से प्लेटफॉर्म छोड़ रहे हैं।

द इंफॉर्मेशन ने अमेरिका आधारित एनालिटिक्स फर्म एंटीना की सर्वेक्षण रिपोर्ट का हवाला देते हुये कहा है कि नये आंकड़ों से यह पता चलता है कि इस साल की पहली तिमाही के दौरान नेटफ्लिक्स की सब्सक्रिप्शन छोड़ने वाले यूजर्स में से 13 फीसदी यूजर्स ऐसे थे, जो गत तीन साल से अधिक समय से इससे जुड़े थे।

जनवरी-मार्च 2022 की अवधि के दौरान 36 लाख लोगों ने नेटफ्लिक्स की सब्सक्रिप्शन रद्द की जबकि इससे पहले ही पांच तिमाहियों के दौरान 25 लाख लोगों ने सब्सक्रिप्शन छोड़ी थी।

साल की पहली तिमाही के दौरान सब्सक्रिप्शन छोड़ने वालों में से करीब 60 फीसदी यूजर्स नये सब्सक्राइबर थे।

राजस्व में आई कमी के कारण नेटफ्लिक्स को गत मंगलवार को करीब 150 कर्मचारियों की छंटनी करनी पड़ी थी, जिनमें से अधिकतर कर्मचारी अमेरिका में काम कर रहे थे।

नेटफ्लिक्स के करीब 20 लाख पेड सब्सक्राइर्ब्स ने साल की पहली तिमाही के दौरान अपना सब्सक्रिप्शन रद्द किया था। इस रिपोर्ट के सार्वजनिक होने के बाद कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी की भारी गिरावट दर्ज की गई थी।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर