जोर-शोर से मनाया जा रहा है Koo App पर राष्ट्रीय बालिका दिवस 2021, लड़कियों और महिलाओं ने शेयर कीं अपनी बातें

 देश में 24 जनवरी को हर साल राष्ट्रीय बालिका दिवस के तौर पर मनाया जाता है। कू ऐप पर लड़कियों और महिलाओं ने अपनी बात शेयर की।

National Girl Child Day 2021 is being celebrated loudly on Koo App, girls and women shared their maan ki baat
कूप ऐप 

आज 24 जनवरी है और यह दिन लड़कियों को समर्पित है। देश में 24 जनवरी को हर साल राष्ट्रीय बालिका दिवस के तौर पर मनाया जाता है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने 2008 में इसकी शुरुआत की थी। इसके उद्देश्य की बात करें तो कुल मिलाकर यह लड़कियों को समान अधिकार देने से संबंधित है।हालांकि देश कोरोना से जूझ रहा है और सोशल डिस्टेंसिंग के चलते इस बार कई ऐसे कार्यकर्ताओं  एवं मंडलियों के सदस्यों ने कार्यक्रमों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से आयोजित  किया है।

फेसबुक, ट्विटर के बाद अब सभी न नेताओं, कार्यकर्ताओं और कई टीवी व फिल्मी जगत के सितारों  ने "कू" ऐप  पर भारत की बेटियों की सशक्तरीकरण को ले के खुल के अपनी बात रख रहे है और लड़कियों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित भी कर रहे है। साथ ही साथ कई ऐसे सगंठन है जो लड़कियों को आत्मानिर्भर बनाने के लिए सरकार द्वारा निकली एजुकेशन पॉलिसी, एजुकेशन लोन व इश्योरेंस योजनाओं की बातें साझा कर रहे है।

हाल ही में आई रेणुका शाहने नेतृव्त  में बानी फिल्म "त्रिभंगा" ने भी औरतों की आम जिंदगी  को बड़े बखूबी तरह से  रूपले परदे में दिखने की कोशिश की जहां उन्होंने औरतों से कई ऐसी छोटी-छोटी बातों के बारे में बताया है जो उनसे  जुड़ी हुई है पर कोई कभी समझने की कोशिश नई करता है  चाहे वो उनके अपने सपने हो या फिर उनपर हो रहा घरेलू दुष्कर्म हो रहा हो।

"कू"  ऐप एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां सभी को अपने विचार रखने की पूरी आजादी है। इसी के चलते ऐसे कई मामले लड़कियों के उत्पीड़न से लेकर है उन पर हो रहे दुष्कर्म तक यूजर्स ने खुलकर अपनी बात रखी और  MYGOV टैग किया  ताकि उनकी आवाज सरकार  तक पहुंच सकें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर