माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स कंट्रोलर फर्मवेयर अपडेट, क्या है खास फीचर

यूजर्स चलते-फिरते एक्सबॉक्स गेम पास अल्टीमेट के साथ कंसोल या क्लाउड गेमिंग से रिमोट प्ले के लिए विंडोज 10 पीसी, आईओएस 15 और इसके बाद के संस्करण पर वायरलेस तरीके से खेल सकेंगे।

microsoft, bluetooth device,xbox elite, xbox elite series 2, xbox elite 3
माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स कंट्रोलर फर्मवेयर अपडेट, क्या है खास फीचर 

सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोसॉफ्ट ने ब्लूटूथ सपोर्ट, एक्सबॉक्स एलीट वायरलेस कंट्रोलर सीरीज 2 और एक्सबॉक्स एडेप्टिव कंट्रोलर्स के साथ एक्सबॉक्स वन कंट्रोलर्स के लिए नए फर्मवेयर अपडेट की टेस्टिंग शुरू कर दी है।नया अपडेट अगली पीढ़ी की सुविधाएँ प्रदान करता है, जो पहले केवल एक्सबॉक्स सीरिज एक्सएस एक्स वन एस कंट्रोलर्स पर उपलब्ध था, जिसमें बेहतर क्रॉस-डिवाइस कनेक्टिविटी और कम लेटेंसी शामिल है।

एक्सबॉक्स एक्सेसरीज, ए टू जेड जानकारी
एक्सबॉक्स एक्सेसरीज के प्रोडक्ट मार्केटिंग मैनेजर डेनियल रुइज ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हमारा मानना है कि लोगों के पास पहले से मौजूद एक्स बॉक्स एक्सेसरीज के साथ बैकवर्ड कम्पैटिबिलिटी बनाए रखना महत्वपूर्ण है । यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम सबसे अच्छा गेमिंग अनुभव प्रदान करें, चाहे आप किसी भी तरह से खेलना चाहें।ये कंट्रोलर ब्लूटूथ कम ऊर्जा का समर्थन हैं, जो सभी उपकरणों में बेहतर अनुकूलता प्रदान करता है और बेहतर अनुभव की अनुमति देता है। यूजर्स चलते-फिरते एक्सबॉक्स गेम पास अल्टीमेट के साथ कंसोल या क्लाउड गेमिंग से रिमोट प्ले के लिए विंडोज 10 पीसी, आईओएस 15 और इसके बाद के संस्करण और ब्लूटूथ लो एनर्जी वाले एंड्रॉइड डिवाइस पर वायरलेस तरीके से खेल सकेंगे।

फर्मवेयर अपडेट से क्या होगा हासिल
फर्मवेयर अपडेट स्थापित करने के बाद, ये नियंत्रक एक ब्लूटूथ होस्ट (जैसे, स्मार्टफोन) और एक एक्सबॉक्स वायरलेस होस्ट (जैसे, एक्सबॉक्स कंसोल) को याद रखेंगे, ताकि यूजर्स जोड़ी बटन के एक साधारण डबल टैप के साथ पहले से जुड़े उपकरणों के बीच जल्दी और निर्बाध रूप से स्विच कर सकें।इस फर्मवेयर अपडेट के साथ, माइक्रोसॉफ्ट इन कंट्रोलर के लिए डायनामिक लेटेंसी इनपुट (डीएलआई) का इनोवेशन ला रहा है, जो डायनेमिक लेटेंसी इनपुट आपके एक्सबॉक्स सीरिज एक्स में कंट्रोलर इनपुट को अधिक कुशलता से डिलीवर करता है। एक अधिक प्रतिक्रियाशील गेमिंग अनुभव के साथ है।

कंपनी ने कहा, हम ब्लूटूथ सपोर्ट, एक्स बॉक्स एलीट वायरलेस कंट्रोलर सीरीज 2 और एक्सबॉक्स एडेप्टिव कंट्रोलर के साथ एक्सबॉक्स वन कंट्रोलर्स के लिए नई सॉफ्टवेयर सुविधाओं को लाने के लिए उत्साहित हैं, जो पहले केवल अगली जनरेशन के एक्सबॉक्स सीरीज एक्स वन एस कंट्रोलर पर उपलब्ध है।फर्मवेयर अपडेट आज अल्फा स्किप-अहेड और अल्फा यूजर्स के लिए उपलब्ध है, और आने वाले हफ्तों में अतिरिक्त फ्लाइट रिंग के लिए उपलब्ध होगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर