LED TV prices : महंगाई की मार! अप्रैल से बढ़ जाएंगी एलईडी टीवी की कीमतें, ये है वजह

आम लोगों पर महंगाई की मार हर तरफ से पड़ रही है। अब अप्रैल से एलईडी टीवी की कीमतें भी बढ़ने वाली है।

LED TV prices will increase from April 2021, this is the reason
एलईडी टीवी की कीमतें बढ़ेंगी 

नई दिल्ली : देश में एलईडी टीवी की कीमतें अप्रैल से बढ़ सकती हैं क्यों कि पिछले एक महीने में ओपन-सेल पैनल अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 35 प्रतिशत तक महंगे हो गए हैं। पैनासोनिक, हायर और थॉमसन जैसे ब्रांडों के अधिकारियों ने संकत दिए है कि वे अप्रैल से कीमतें बढ़ाने की तैयारी में हैं, जबकि एलजी जैसी कुछ कंपनियां पहले ही कीमतें बढ़ा चुकी हैं।

पैनासोनिक इंडिया एंड साउथ एशिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मनीष शर्मा ने कहा कि पैनल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं और इसलिए टीवी की कीमतें बढ़ रही हैं। संभावना है कि अप्रैल तक टीवी की कीमतें और बढ़ सकती हैं। वृद्धि के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वर्तमान रुझानों को देखते हुए अप्रैल तक कीमतों में 5-7 प्रतिशत वृद्धि हो सकती है।

इसी तरह हायर अप्लायंस इंडिया के अध्यक्ष एरिक ब्रैगांजा ने कहा कि कीमतों को बढ़ाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि ओपन-सेल की कीमतों में जबरदस्त वृद्धि हुई है। अगर यह जारी रहता है, तो हमें कीमतों में लगातार वृद्धि करनी होगी। ओपन-सेल पैनल टीवी विनिर्माण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। कंपनियां एक ओपन-सेल स्थिति में टेलीविजन पैनल आयात करती हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर