Government Jobs App: अगर आपको भी है सरकारी नौकरी पाने की चाहत, तो जरूर डाउनलोड करें ये बेस्ट ऐप्स

Apps to track government job: युवा अपने करियर में सरकारी नौकरी का ऑप्शन हमेशा रखते हैं। ऐसे में अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये ऐप्स आप आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

government jobs Apps
सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आज ही डाउनलोड करें ये ऐप्स 

मुख्य बातें

  • इन ऐप्स के जरिए सरकारी नौकरी की तलाश कर सकते हैं।
  • कई ऐसी वेबसाइट हैं, जहां आप सरकारी नौकरी के बारे में जान सकते हैं।
  • ये ऐप्स नई सरकारी नौकरियों और रिक्तियों के बारे में बताती हैं।

ज्यादातर लोग सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं। इसके लिए घंटों पढ़ाई के साथ-साथ कहां-कहां नौकरी निकली है, इसपर भी युवा अपनी नजर बनाए रखते हैं। सरकारी नौकरी से जुड़ी जानकारी पाने के लिए युवाओं को कई वेबसाइट पर अपेडट रहना पड़ता है। इन सब में युवाओं का समय काफी बर्बाद होता है, ऐसे में आज हम बताएंगे कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में जो सरकारी नौकरी तलाश में करने में आपकी मदद करेंगे। ये मोबाइल ऐप हैं, जो कैंडिडेट्स को नई सरकारी नौकरियों और रिक्तियों के बारे में बताती हैं।

नौकरी डॉट कॉम- यह ऐप न सिर्फ युवाओं के बीच पॉपुलर है, बल्कि सबसे पसंदीदा भी है। इस ऐप के जरिए युवा अपनी स्किल्स और प्रोफाइल के अनुसार नौकरी पा सकते हैं। प्राइवेट के अलावा आप इस मोबाइल ऐप पर नई सरकारी और PSU क्षेत्र की नौकरियों के बारें में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं अगर आपने इस पर अपना अकाउंट बनाया है तो इस ऐप को समय-समय पर अपडेट करते रहें।

ऑल गवर्नमेंट जॉब- सरकारी नौकरी या फिर बैंकिंग क्षेत्र की नौकरियों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए इस मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। यह सबसे टॉप रेटेड ऐप्स में से एक है। यह युवाओं को दैनिक रोजगार समाचार भी उपलब्ध करती है। ऑल गर्वमेंट जॉब के जरिए आप न सिर्फ अपने स्किल बल्कि योग्यिता और लोकेशन के अनुसार भी जॉब ढूढ़ सकते हैं। यहां हर तरह के जॉब अपडेट किए जाते हैं।

डेली गवर्नमेंट जॉब्स- डेली गवर्नमेंट जॉब्स ऐप सभी तरह के सरकारी नौकरी को अपडेट करता है। यहां अलग-अलग क्षेत्रों में 18 से भी अधिक नौकरी की श्रेणियों में बताया जाता है। ऐसे में युवा अपनी सुविधा के अनुसार यहां चेक कर सकते हैं।

'गवर्नमेंट जॉब सर्च एप'- यह ऐप हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में जानकारी उपलब्ध कराता है। इस ऐप के जरिए आप नई नौकरी जैसे एसएससी, इंजीनियरिंग, डिफेंस, यूपीएससी, इंडियन आर्मी आदि से निकलने वाली भर्तियों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे में अगर आप इस ऐप को डाउनलोड करते हैं तो अपनी सुविधा के अनुसार सरकारी नौकरी की अपेडट मिलगी रहेगी।

लिंक्डइन- इन दिनों यह ऐप लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। यहां प्राइवेट से लेकर सरकारी नौकरी के बारे में भी लोग एक दूसरे को अपडेट करते रहते हैं। इसके अलावा सरकारी संस्था या फिर कोई कंपनी नौकरी से जुड़ी भर्तियों के बारे में भी बताती हैं। इन दिनों ज्यादातर युवा लिंक्डइन पर एक्टिव रहते हैं। यहां लोग न सिर्फ पोस्ट शेयर करते हैं बल्कि नौकरियों के बारे में भी बताते रहते हैं।

अगली खबर