Jio Recharge Plan: जियो ने किया रिचार्ज प्लान में बदलाव, 149 रुपये में मिलेंगी अब ये सुविधाएं

टेक एंड गैजेट्स
Updated Nov 11, 2019 | 11:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jio Recharge: रिलायंस जियो ने अपने रिचार्ज प्लान में बदलाव कर दिया है। इसके तहत कंपनी अपने उपभोक्ताओं को 149 रुपये जियो से नॉन जियो नेटवर्क पर कॉलिंग की सुविधा प्रदान कर रही है।

Jio Recharge Plan
Jio Recharge Plan: जियो ने किया 149 रुपये के रिचार्ज प्लान में बदलाव  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • जियो ने 149 रुपये के प्लान में बदलाव कर दिया है।
  • बदलाव के साथ जियो ने इस प्लान को हाल में लॉन्च ऑल इन वन सेक्शन में ट्रांसफर कर दिया है।
  • जियो के इस प्लान में नॉन जियो नेटवर्क पर 300 मिनट्स कॉलिंग के लिए मिल रहे हैं।

नई दिल्ली: टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो ने अपने 149 रुपये के प्लान को रिन्यू कर दिया है। कंपनी ने इस प्लान में मिलने वाली नॉन जियो कॉलिंग मिनट्स को बढ़ा दिया है। हालांकि कंपनी ने इसकी वैधता घटा दी है। जहां पहले इस प्लान की वैधता 28 दिनों की थी, वहीं अब इसमें ग्रहाकों को सिर्फ 24 दिनों की वैधता पर ही संतोष करना होगा। वैधता में कटौती के साथ कंपनी ने नॉन जियो कॉलिंग मिनट्स बढ़ा दिए हैं। इस प्लान में उपभोक्ताओं को नॉन जियो नेटवर्क पर 300 मिनट्स की कॉलिंग मिल रही है। 

Jio Rs 149 Recharge Plan

इसके साथ ही जियो ने 149 रुपये के प्लान को ऑल इन वन सेक्शन में मूव कर दिया है। जहां उपभोक्ताओं को नॉन जियो कॉलिंग मिनट्स वाले प्लान मिल रहे हैं। रिलायंस जियो के रिवाइज्ड 149 रुपये के प्लान में उपभोक्ताओं को जियो से जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग सुविधा मिल रही है। 

इसके अतिरिक्त कंपनी इस प्लान में 300 मिनट्स की जियो से नॉन जियो नेटवर्क पर कॉलिंग मिनट्स प्रदान कर रही है। साथ ही 149 रुपये के प्लान में जियो 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलेगा। 24 दिनों की वैधता वाले इस प्लान में जियो उपभोक्ताओं को 1.5 जीबी डेटा प्रतिदिन प्रदान कर रही है। जियो के अन्य ऑल इन वन प्लान की तरह इस प्लान में भी उपभोक्ताओं को जियो एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। 

jio all in one plan

गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने हाल में ही आईयूसी चार्ज का हवाला देते हुए जियो से अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 6 पैसे प्रति मिनट का चार्ज लगा दिया है। हालांकि जियो ने इस संदर्भ में कहा है कि ट्राई जब आईयूसी चार्ज को खत्म कर देगी, तो यूजर्स द्वारा दिया जा रहा बिल खत्म कर दिया जाएगा। 

Jio All-In-One Plans

जियो ने हाल में ही यूजर्स पर कॉलिंग के लिए चार्ज लगा दिया है, जिसके बाद कंपनी ऑल इन वन सीरीज के रिचार्ज प्लान जारी किए हैं। इन प्लान जियो से जियो पर फ्री कॉलिंग और जियो ने नॉन जियो नेटवर्क पर कॉलिंग मिनट्स प्रदान कर रही है। जियो ने इस सेक्शन के तहत 4 प्लान जारी किए हैं, जिसमें 222 रुपये, 333 रुपये, 444 रुपये और 555 रुपये के प्लान शामिल हैं।  

सबसे कम कीमत वाले प्लान यानी 222 रुपये के प्लान में जियो 1000 नॉन जियो कॉलिंग मिनट्स और रोजाना 2 जीबी डेटा प्रदान कर रही है। इसके साथ जियो से जियो और लैंडलाइन नंबर पर कॉलिंग फ्री है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। वहीं 555 रुपये के प्लान में यूज्रस को 3000 मिनट नॉन जियो नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए और 84 दिनों की वैधता मिल रही है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर