Jio ने लॉन्च किया मेड इन इंडिया मोबाइल ब्राउजर JioPages, 8 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध, हैं कई बेहतरीन फीचर्स

JioPages Web Browser : रिलायंस जियो ने अपना मेक इन इंडिया मोबाइल ब्राउजर  JioPages लॉन्च किया। यह आठ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।

Jio launches Made in India mobile browser JioPages, available in eight Indian languages, many great features
जियो पेजेज (तस्वीर-ट्विटर) 

मुख्य बातें

  • JioPages क्रोमियम ब्लिंक पर आधारित वेब ब्राउजर है
  • एन्क्रिप्टेड कनेक्शन जैसी सुविधाओं को सपोर्ट करता है।
  • यह Google Play स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है

रिलायंस जियो ने बुधवार को JioPages लॉन्च किया, जो क्रोमियम ब्लिंक पर आधारित एक वेब ब्राउजर है। यह आठ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। यह एन्क्रिप्टेड कनेक्शन जैसी सुविधाओं को सपोर्ट करता है। अब यह Google Play पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। अपनी घोषणा में रिलायंस जियो ने वेब सुरक्षा और डेटा गोपनीयता पर प्रकाश डाला और Google Play लिस्टिंग में यह अन्य फीचर्स को भी नोट करता है जैसे कि विभिन्न भारतीय भाषाओं में न्यूज कॉन्टेंट, एक स्मार्ट डाउनलोड मैनेजर, इनकॉग्निटो ब्राउजिंग और थीम। कंपनी सूत्रों के मुताबिक मंगलवार से इसका उन्नत वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो गया है। कंपनी का दावा है कि यूजर्स की निजता को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

यह पिन-लॉक इनकॉग्निटो मोड के साथ भी आता है और एडब्लॉक प्लस में बनाया गया है। JioPages आठ भारतीय भाषाओं का समर्थन करता है। हिंदी, मराठी, तमिल, गुजराती, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली। यूजर्स ऐप लैंगुएज का चयन कर सकते हैं, और विभिन्न राज्यों से अपनी क्षेत्रीय वरीयताओं को भी सेट कर सकते हैं। घोषणा के अनुसार, ब्राउजर क्रोमियम ब्लिंक पर आधारित है और तेज इंजन माइग्रेशन, बेस्ट-इन-क्लास वेबपेज रेंडरिंग, तेज पेज लोड, कुशल मीडिया स्ट्रीमिंग, इमोजी डोमेन सपोर्ट और एन्क्रिप्टेड कनेक्शन के जरिए से इनहेंस्ड ब्राउजिंग अनुभव प्रदान करता है।Jio ने यह भी कहा कि JioPages की अवधारणा और डिजाइन पूरी तरह से भारत में किया गया था, हालांकि निश्चित रूप से अंतर्निहित ब्लिंक रेंडरिंग इंजन को गूगल, फेसबुक, माइक्रोसॉफ्च, ओपेरा सॉफ्टवेयर, एडोब सिस्टम, इंटेल, आईबीएम, सैंमसंग और अन्य के योगदान से विकसित किया गया था। यूजर्स एक डिफॉल्ट सर्च इंजन का चयन करने में सक्षम होंगे और गूगल के अलावा अन्य विकल्पों में बिंग, याहू और डक डक गो शामिल हैं। JioPages अन्य कस्टम थीम के अलावा, बॉक्स के बाहर एक डार्क मोड थीम के साथ आता है।इसमें एक ब्राउजर फीड भी शामिल है, जिसे यूजर्स की भाषा सेटिंग्स के अनुसार अनुकूलित किया गया है, साथ ही साथ उनके रीजन और टॉपिक सेटिंग्स द्वारा भी। JioPages पेज पर नोटिफिकेशन भी भेजेगा जो या तो महत्वपूर्ण या यूजर्स के लिए रुचि रखते हैं। इस जानकारी का एक बहुत कुछ कॉन्टेंट कार्ड के रूप में आ जाएगा। उदाहरण के लिए, शेयर बाजार के रुझान, कमोडिटी की कीमतों और क्रिकेट स्कोर के लिए कार्ड के साथ और अधिक विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पर क्लिक किया जा सकता है।

ब्राउजर में डाउनलोड मैनेजर फाइल टाइप के अनुसार डाउनलोड को वर्गीकृत करता है, जिससे आप आसानी से डाउनलोड किए गए फोटो, वीडियो, दस्तावेज और सेव पेज पा सकते हैं। इनकॉग्निटो मोड में एक ट्विक भी मिलता है, जिसमें पिन फीचर होता है जिसे इनकॉग्निटो मोड में प्रवेश करने के लिए एक्सेस कोड के रूप में उपयोग किया जा सकता है।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर