Jio vs Airtel vs VI prepaid plan: जियो, एयरटेल और VI का एक जैसा प्लान, लेकिन जानिए बेहतर कौन

Jio vs Airtel vs VI (Vodafone-idea) prepaid plan: कोरोना काल में इटरनेट और मोबाइल फोन का डेटा का महत्व काफी बढ़ गया है। रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया का एक से बढ़कर एक प्लान है।

Jio, Airtel and VI
रिलायंस जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया 

कोरोना वायरस की वजह से अधिकांश लोग घरों में रह रहे हैं। वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। स्कूलों के बच्चे ऑनलाइन क्लास कर रहे हैं। ऐसे में इंटरनेट डेटा की मांग काफी बढ़ गई है। लोगों की परेशानियों को देखते हुए देश की तीन बड़ी दूरसंचार कंपनियां रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel ) और वोडाफोन-आइडिया (VI) लगातार एक से बढ़कर एक डेटा प्लान लॉन्च किया गया। रिलायंस जियो और एयरटेल 598 रुपए वाले प्लान लेकर आई हैं। हाल में वोडाफोन-आइडिया ने 599 रुपए का प्लान लॉन्च किया था। जानिए किसका प्लान आपके लिए बेहतर है।

वोडाफोन-आइडिया (VI) का 599 रुपए वाला प्लान

वोडाफोन-आइडिया का 599 रुपए वाला प्लान लॉन्च किया है। VI के इस प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी के लिए रोज 1.5GB डेटा मिलता है। इसके अलावा 28 दिन के लिए 5GB एक्स्ट्रा डेटा भी मिल रहा है।  VI टू VI के साथ-साथ दूसरे नेटवर्कों पर भी  अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही है। प्रति दिन 100 SMS भी फ्री मिल रहा है।

रिलायंस जियो (Reliance Jio) का 598 रुपए वाला प्लान

रिलायंस जियो Reliance Jio ने IPL फैंस के लिए नया क्रिकेट प्लान लॉन्च किया है जिसके लिए 598 रुपए का पैक लेना होगा। प्लान में 56 दिन की वैलिडिटी और प्रतिदिन 2 GB डेटा मिलता है। इसमें Jio से Jio पर अनलिमिटेड कॉलिंग और अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 2000 नॉन-जियो मिनट्स मिलते हैं। इसके अलावा प्रतिदिन 100 SMS और Jio ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इस प्लान में 1 साल के लिए डिजनी + हॉट स्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

एयरटेल (Airtel) का 598 रुपए वाला प्लान

एयरटेल (Airtel) के 598 रुपए वाला प्लान में 84 दिनों की वैलिडिटी मिलता है। इसमें प्रतिदिन 1.5 GB डेटा मिलता है और साथ में 6 GB का फ्री डेटा कूपन भी मिलता है। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। इस प्लान 100 SMS प्रतिदिन फ्री मिलता है। इतना ही नहीं एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम और विंक म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर