आईटेल ने लॉन्च किया भारत का पहला डॉट-इन डिस्प्ले स्मार्टफोन-विजन 2, कीमत मात्र 7499 रुपए

आईटेल आपके लिए लेकर आया है भारत का पहला डॉट-इन डिस्प्ले स्मार्टफोन 7500 रुपए से भी कम कीमत में, प्रीमियम किफायती सैगमेंट में एक और इनोवेशन।

ITEL launches India's first dot-in display smartphone-Vision 2, price 7499 rupees
आईटेल का नया स्मार्टफोन 

मुख्य बातें

  • यह फोन वीआईपी ऑफर के साथ प्रस्तुत किया गया है।
  • अगर फोन खरीदने के 100 दिनों के भीतर स्क्रीन टूट गई तो उसे मुफ्त में बदला जाएगा, यह सुविधा सिर्फ एक बार ही मिलेगी।
  • इसमें है उत्कृष्ट डिस्प्ले, कैमरे की बेमिसाल खासियतें, दमदार बैटरी और यह सब बेहद किफायती दाम पर।

नई दिल्ली : विजन 1 और विजन 1 PRO की भारी सफलता व स्वीकृति के पश्चात् भारत के सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड आईटेल ने अपनी फ्लैगशिप विजन सीरीज के अंतर्गत आज एक और इनोवेटिव तथा नेक्स्टजेन स्मार्टफोन 'आईटेल विजन 2' के लॉन्च की घोषणा की। इस लॉन्च के साथ आईटेल ने अपनी इस प्रतिबद्धता को पुनः दोहराया है कि वह अत्यंत किफायती कीमतों पर अपने सैगमेंट में अग्रणी स्मार्टफोन पेश करता रहेगा जो सर्वश्रेष्ठ डिजाइन, डिस्प्ले, कैमरा संबंधी विशेषताओं से युक्त होंगे और उपभोक्ताओं को स्मार्टफोन का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करेंगे।

7499 रुपए की कीमत के साथ विजन 2 अपने सैगमेंट में ऐसा पहला फोन बन गया है जो भारत के जागरुक ग्राहकों के लिए 16.76 सें.मी. (6.6 इंच) एचडी प्लस आईपीएस डॉट-इन डिस्प्ले लेकर आया है और साथ ही इसमें अन्य विशेषताएं भी हैं जैसे 13एमपी ट्रिपल एआई कैमरा, प्रीमियम डिजाइन, दमदार बैटरी, तेज अनलॉक क्षमता के साथ दोहरी सुरक्षा आदि। यह फोन एक ऐक्सक्लूसिव वीआईपी ऑफर के साथ पेश किया गया है जिसके तहत यदि फोन खरीदने के 100 दिनों के भीतर स्क्रीन टूट जाती है तो उसे निशुल्क बदल दिया जाएगा, यह सुविधा केवल एक ही बार मिलेगी।

इस लॉन्च के बारे में ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ, श्री अरिजीत तालापात्रा ने कहा कि जनता के लिए टेक्नोलॉजी का लोकतंत्रीकरण करने के लिए हमारे निरंतर प्रयासों की वजह से आईटेल ब्रांड की दमदार साख बनी है। इस कारण आईटेल की बहुत प्रगति हुई है, उद्योग जगत से कई सम्मान मिले हैं, देश के हर हिस्से से ग्राहकों का विश्वास मिला है। हमने कई प्रोडक्ट सैगमेंट में पहली बार पेश किए हैं और उसी राह पर आगे बढ़ते हुए हमने आईटेल विज़न 2 को लांच किया है, यह पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो एचडी प्लस डॉट-इन डिस्प्ले से लैस है और 7500 रुपए से कम कीमत में उपलब्ध है। अपनी श्रेणी में यह एकदम नया और पावर पैक्ड स्मार्टफोन प्रत्येक ग्राहक की जरूरतें पूरी करने में सक्षम है। यह फोन नए भारत की इच्छाओं-आकांक्षाओं को पूरा करेगा।

उन्होंने कहा कि समग्र परफॉरमेंस के मामले में आईटेल विज़न 2 को नए मानक स्थापित करने के लिए डिजाइन किया गया है। अपने बड़े डिस्प्ले, प्रीमियम लुक्स के संग यह स्मार्टफोन हमारे विज़न 'आईटेल है. लाइफ सही है' को आगे बढ़ाएगा। हमें उम्मीद है कि जो ग्राहक हाई-परफॉरमेंस स्मार्टफोन और इमर्सिव व्यूइंग अनुभव की तलाश में हैं आईटेल विजन 2 उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा। 

बड़े डिस्प्ले और बेमिसाल कैमरा क्षमताओं के साथ जानिए विज़न 2 के जादू के बारे में टियर 3 और उससे छोटे बाजारों में नई सदी के युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आईटेल विजन 2 शानदार प्रीमियम फीचर्स से लैस है जो ग्राहकों को बेमिसाल एवं संपूर्ण अनुभव प्रदान करते हैं। इसके डिस्प्ले की बात करें तो नया आईटेल विज़न 2 16.76 सें.मी. (6.6) एचडी प्लस आईपीएस डॉट-इन डिस्प्ले से युक्त है। इसकी इन-सैल टेक्नोलॉजी और 2.5डी कर्व्ड पूरी तरह लैमिनेटिड डिस्प्ले 450 निट्स ज्यादा चमकदार स्क्रीन अधिक ट्रांस्मिटेंस देती है जिससे अतिरिक्त टिंट और बेतहर आउटडोर व्यूइंग अनुभव मिलता है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 और पिक्सल रिसोल्यूशन 1600 गुणा 720 है जिससे एचडी प्लस व्यूइंग मिलती है तथा ग्राहकों को उम्दा अनुभव हासिल होता है।

यह ऑलराउंडर फोन आला दर्जे के प्रीमियम लुक्स के साथ आता है जिसके आकर्षण से आप अछूते नहीं रह सकते। इस स्मार्टफोन का 8.3 एमएम स्लिम डिजाइन है, स्टाइलिश लुक है जो ग्रेडियेंट ग्लॉसी फिनिश से युक्त है। यह स्मार्टफोन एआई ट्रिपल कैमरा से लैस है जिसमें 13एमपी प्राइमरी कैमरा, 2एमपी मैक्रो कैमरा एलईडी फ्लैश के संग और एक डेप्थ सेंसिंग कैमरा है जो उत्कृष्ट बोकेह इफैक्ट की रचना करता है, चाहे आप दिन में कभी भी तस्वीर लें। खींची गई हर तस्वीर में कैमरे की टोन्स से सफाई आती है। कैमरे में कई मोड हैं जो उम्दा तस्वीर लेने में मददगार हैं- मैक्रो शॉट्स, कम रोशनी में तस्वीरें, अल्ट्रा वाइड शॉट्स पोरट्रेट इफैक्ट के साथ, तो तस्वीर के विषय अथवा वस्तु को गहराई देते हैं; जिसके परिणामस्वरूप उपभोक्ताओं के फोटोग्राफिक अनुभव में वृद्धि होती है। यह विभिन्न फिल्टरों और मोड्स से लैस है जैसे एआई मोड, पोरट्रेट मोड, पैनो मोड, प्रो मोड, लो लाइट मोड और एचडीआर मोड। इन सब से तस्वीर की क्रिस्टल व्यूइंग, स्मार्ट रिकगनिशन, कैमरा इफैक्ट के ऑटोमेटिक ऐडजस्टमेंट में मदद मिलती है और तस्वीरें एकदम वास्तविक प्रतीत होती हैं। एआई ब्यूटी मोड एवं एफ/2.0 अपरचर के साथ फ्रंट 8एमपी सैल्फी कैमरा सुनिश्चित करता है कि चमकदार व स्पष्ट सैल्फी के लिए फ्रंट कैमरा बारीक से बारीक विवरण भी कैद करे। यह कहना गलत नहीं होगा कि विज़न 2 कैमरा सैल्फी प्रेमियों के लिए एक अनिवार्य चीज़ है।

विजन 2 में 4000एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी है जो यूज़र को सुविधा देती है कि वह बिना रुके 7 घंटों तक वीडियो देख सके, 35 घंटे संगीत का आनंद ले सके, 25 घंटे कॉलिंग कर सके और इस फोन का स्टैंडबाय टाइम 300 घंटों का है। अपडेटेड एआई पावर मास्टर के साथ यह फोन इंटेलीजेंट व ऑटोमेटिक पावर मैनेजमेंट द्वारा समग्र प्रक्रिया में क्षमता को पहले से 10 प्रतिशत बढ़ा देता है। यह न केवल प्रयोक्ता के इस्तेमाल के पैटर्न को समझता है बल्कि अधिकतम आउटपुट के लिए बैटरी परफॉरमेंस का भी सर्वोत्तम उपयोग करता है।

नवीनतम ऐंड्रॉइड क्यू (गो ऐडिशन) पर चलने वाला विज़न 2 1.6 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसैसर से युक्त है जिसके चलते इंटेलीजेंट टास्क शेड्यूलिंग, निर्बाध व सरल मल्टीटास्किंग मुमकिन हो पाती है। यह स्मार्टफोन 2जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मैमरी से लैस है, इसमें एक मैमरी स्लॉट भी है जिसे 128जीबी तक विस्तारित किया जा सकता है, जिससे ग्राहक को बारम्बार फोन की सफाई किए बगैर जो मर्ज़ी स्टोर करने की आज़ादी मिलती है। यह फोन दोहरे सुरक्षा फीचर्स के साथ आता है जो हैं फास्ट फेस अनलॉक और मल्टी-फीचर फिंगरप्रिंट सेंसर। यह फोन 2 ग्रेडियेंट टोन- ग्रेडेशन ग्रीन और डीप ब्ल्यू में उपलब्ध है।

फोन बॉक्स के भीतरः यह स्मार्टफोन अडेप्टर, यूएसबी केबल, सिम इजेक्टर टूल, यूज़र मैनुअल और वारंटी कार्ड के साथ आता है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर