64MP ऑटोफोकस ट्रिपल रियर कैमरे के साथ iQOO Z3 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और अन्य फीचर्स

असाधारण परफॉरमेंस और रेवॉल्युशनेरी पॉवर वाला iQOO Z3 स्मार्टफोन आज से Amazon.in और iQOO डॉट कॉम (iQOO.com) पर उपलब्ध है।

iQOO launches Z3 smartphone with 64MP autofocus camera
iQOO Z3 स्मार्टफोन  

मुख्य बातें

  • लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 768G 5G मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म द्वारा संचालित
  • पांच परत वाले लिक्विड कूलिंग सिस्टम और 180Hzटच सैंपलिंग रेट वाली तकनीक
  • 64MP ऑटोफोकस मुख्य कैमरे के साथ वीडियो 60FPS से लैस 

असाधारण परफॉरमेंस और रेवॉल्युशनेरी पॉवर के साथ, iQOO ने आज भारत में iQOO  Z3 का लॉन्च किया। बेहतरीन प्रदर्शन, भविष्यमुखी 5G क्षमता, शानदार कैमरा तकनीक और मजबूत हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन के साथ, iQOO Z3 जेन-जी उपभोक्ता के लिए वाकई एक फुल्लीलोडेड स्मार्टफोन है। लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन  768G 5G  मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म, 55W फ्लैशचार्ज और 64MP ऑटोफोकस मैन कैमरे से लैस, iQOO Z3 एक फीचर पैक स्मार्टफोन है। Z3 स्मूथ अनुभव देने के लिए 120Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट से लैस है। फोन को ओवरहीटिंग से बचाने के लिए Z3 में फाइव-लेयर लिक्विड कूलिंग सिस्टम है, जो गेमिंग परिदृश्यों में लंबे समय तक अच्छा प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए डिवाइस को हाई-लोड ऑपरेशंस के तहत भी ठंडा रखता है। 6GB +128GB वैरिएंट के लिए कीमत रुपए 19,990 , 8GB +128GB वैरिएंट के लिए  कीमत रुपए 20,990 और 8GB + 256GB वेरिएंट के लिए कीमत रुपए 22,990 के साथ iQOO Z3 5G Amazon.in और iQOO.com पर दो कलर ऑप्शन- ऐस ब्लैक व साइबर ब्लू में उपलब्ध होगा।

फुल्ली लोडेड परफॉर्मेंस 

iQOO Z3 में क्वालकॉम 768G प्रोसेसर, 7nm निर्माण प्रक्रिया और ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। प्राइम कोर की मुख्य फ्रीक्वेंसी को 765Gकी तुलना में 2.4Ghz से 2.8Ghz में अपग्रेड किया गया है, सीपीयू और जीपीयू के प्रदर्शन में 765G की तुलना में 450000+ के एंटुटु स्कोर के साथ 15% की वृद्धि हुई है। उपभोक्ता विभिन्न सामान्य उपयोग परिदृश्यों में इसका अनुभव कर सकते हैं, जिसमें इमर्सिव मोबाइल गेमिंग, सुस्पष्ट ग्राफिक्स, बढ़िया मल्टी-मीडिया एनिमेशन और बेहतरीन फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी फुटेज शामिल हैं। इस शानदार मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ, iQOO Z3 5G पावर का उपयोग कर एक रोमांचक और विविध उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान कर सकता है।

iQOO Z3 में 4,400mAh (TYP) बैटरी है, जो पूरे दिन के उपयोग के लिए 55W फ्लैशचार्ज तकनीक1 के साथ संयुक्त है। समकालीन स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं की व्यस्त जीवन शैली अनुरूप, डिवाइस केवल 19 मिनट* में 50% तक चार्ज कर सकता है और उपयोगकर्ता अपने डिवाइस को केवल 50 मिनट*2  में पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं। अपने संबंधित मूल्य सीमा में परफॉरमेंस पायनियर होने के नाते, iQOO Z3 में बिजली सी तेज यूजर इनपुट रेक्टिविटी के लिए 180Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ अल्ट्रा-रेस्पॉन्सिव स्क्रीन है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट3, डीसीआई-पी3 वाइड कलर गैमट और HDR 10 तकनीक भी शामिल है जो न्यूनतम ग्राफिक्स ब्लर के साथ आकर्षक रंगीन और शार्प विसुअल डिस्प्ले में परिणत है।

एक्सटेंडेड रैम - iQOO Z3 में हमने "एक्सटेंडेड रैम" की तकनीक का उपयोग किया है जो अतिरिक्त रैम के रूप में उपयोग करने के लिए मेमोरी के एक हिस्से का विस्तार कर सकती है। सीधे शब्दों में कहें तो, संकलित 3GB* रैम के साथ, 8GB रैम का प्रदर्शन 11GB रैम के बराबर है। मल्टी-एप्लिकेशन परिदृश्यों में उपयोगकर्ता अनुभव में बहुत सुधार हुआ है क्योंकि एक्सटेंडेड रैम ने तेज़ स्टार्ट स्पीड के लिए एप की हॉट स्टार्ट रेट उन्नत किया है।

इसके अतिरिक्त, iQOO Z3 में LPDDR 4X रैम टाइप है और इसमें UFS 2.2 फ्लैश मेमोरी का उपयोग किया गया है जो बड़ी फाइल स्टोरेज, तेज अनुक्रमिक लिखने की गति और तेज पढ़ने या लिखने की गति की अनुमति देता है। ये सभी सुविधाएँ सुनिश्चित करती हैं कि iQOO Z3 हमेशा अपनी सबसे अनर्गल और इष्टतम स्थिति में चलता रहेगा जब उपयोगकर्ता एक रोमांचक ई-स्पोर्ट्स बैटल के मध्य हों।

1 iQOO Z3 जी मानक चार्जर (फ़्लैश चार्ज अडैप्टर 11V / 5A  मैक्स) से लैस है, और 55W तक सपोर्ट करता है। वास्तविक चार्जिंग पावर को परिदृश्य के अनुसार डायनामिक्ली एडजस्ट किया जाता है और यह वास्तविक उपयोग के अधीन है।

2 डेटा वीवो के तकनीकी डिजाइन मापदंडों, प्रयोगशाला परीक्षण परिणामों और आपूर्तिकर्ता परीक्षण डेटा पर आधारित है। सॉफ़्टवेयर संस्करण, विशिष्ट परीक्षण परिवेश और फ़ोन मॉडल के आधार पर वास्तविक प्रदर्शन भिन्न हो सकता है।

3 कुछ निश्चित एप्लिकेशन या गेम इंटरफेस कम्पैटिबिलिटी जैसे कारणों से केवल 60हर्ट्ज़ से सपोर्टेड हो सकते हैं।

गेमिंग परफॉरमेंस

स्मार्टफोन में इतने अधिक परफॉरमेंस और पावर का समावेश करने में एकमात्र बाधा है, विस्तृत हार्डवेयर सिस्टम के भीतर बढ़ती आंतरिक गर्मी, जो लंबे समय तक मोबाइल गेमिंग जैसे ऊर्जा गहन उपयोग परिदृश्यों के परिणामस्वरूप हो सकता है। यही कारण है कि iQOO Z3 में एक फाइव-लेयर लिक्विड कूलिंग सिस्टम है, जिसमें लिक्विड कूलिंग पाइप, 5814mm² ग्रेफाइट लेयर शीट, कूलिंग कॉपर फ़ॉइल, थर्मल जेल और छह तापमान सेंसर शामिल हैं। इस उद्योग-अग्रणी प्रणाली के साथ, स्मार्टफोन सटीक रूप से गर्मी स्रोत की तलाश कर सकता है और आवश्यक होने पर मूल तापमान को 10 डिग्री तक कम करने के लिए बुद्धिमानी से ऑप्टीमल कूलिंग सोल्युशन लागू कर सकता है4।

अत्यधिक मोबाइल गेमिंग या डिवाइस का उपयोग उपयोगकर्ताओं की दृष्टि को प्रभावित कर सकता है। इसका प्रतिकार करने के लिए, iQOO Z3 को FHD+ डिस्प्ले के साथ तैयार किया गया है जिसका जन्म उपभोक्ता-केंद्रित इनोवेशन के कारण हुआ है, इसमें अंतर्निहित फंक्शन्स ई-स्पोर्ट्स के लिए कॉम्प्लिमेंट्री है जिससे ये परिपूर्ण होता है। ईगल आई एन्हांसमेंट फीचर कई मुख्यधारा के मोबाइल गेमिंग शैलियों के विज़ुअल्स को बेहतर बनाने के लिए अनुकूलित समायोजन कर सकता है, बेहतर इन-गेम प्रदर्शन के लिए इसके कंट्रास्ट और सच्युरेशन में गतिशील फेरबदल कर सकता है।

4 डेटा वीवो के तकनीकी डिजाइन मापदंडों, प्रयोगशाला परीक्षण परिणामों और आपूर्तिकर्ता परीक्षण डेटा पर आधारित है। सॉफ़्टवेयर संस्करण, विशिष्ट परीक्षण परिवेश और फ़ोन मॉडल के आधार पर वास्तविक प्रदर्शन भिन्न हो सकता है। 6 जीबी रैम केवल 1 जीबी विस्तारित रैम सपोर्ट कर सकती है। 

प्रीमियम कैमरा और अल्ट्रा स्लीक फॉर्म फैक्टर

प्रभावशाली 64MP ट्रिपल रियर कैमरे से सुसज्जित- Z3 GW3 सेंसर और f/1.79 अपर्चर द्वारा सपोर्टेड 64MP मुख्य कैमरे से लैस है, जो सभी परिदृश्यों के लिए शानदार चित्र गुणवत्ता प्रदान करता है। iQOO Z3 में 120° व्यापक दृश्य के लिए 8MP लेंस और 4cm क्लोजअप शॉट्स को कैप्चर करने के लिए सुपर मैक्रो लेंस है, जो उपयोगकर्ताओं को एक बेजोड़ फोटोग्राफी अनुभव प्रदान करता है। उपरोक्त गुणों के अलावा, कस्टमाइज़ेबल वॉटरमार्क प्रत्येक फ़ोटो पर अंकित किए जा सकते हैं जिससे हर रचना को एक अनोखे तरीके से निजीकृत किया जा सकता है। उपयोगकर्ता iQOO Z3 पर विभिन्न प्रकार की रिफाइंड इमेजिंग फीचर और एआई क्षमताओं के साथ अपने दैनिक जीवन के आनंद के क्षणों को आसानी से कैप्चर कर सकते हैं। मुख्य कैमरा 60FPS पर 4k वीडियो शूटिंग सपोर्ट करता है जिसे विविध मूवी स्टाइल फिल्टर के साथ 2.35:1 वाइडस्क्रीन रिकॉर्डिंग के लिए मूवी मोड के साथ जोड़ा जा सकता है।

EFB ऑटोफोकस ट्रैकिंग 

यह फ्रेम का सबसे बड़े अनुपात लेने वाले सब्जेक्ट को ट्रैक करता है। और आपको टैप करने की भी सुविधा देता है ताकि आप सब्जेक्ट बदल सकें। ट्रैकिंग निरंतर चलती है, क्योंकि यह फीचर चेहरे को ट्रैक कर सकता है जब आंखों को ट्रैक नहीं किया जा सकता है, और फिर मानव शरीर को ट्रैक कर सकता है जब चेहरों को ट्रैक नहीं किया जा सकता। हमारा उद्योग-अग्रणी बुद्धिमान एएफ ट्रैकिंग एल्गोरिदम उत्कृष्ट हार्डवेयर और अपडेटेड सॉफ्टवेयर द्वारा सपोर्टेड है। यह स्पष्टता का उच्चस्तर प्रदान करता है जो आप हमेशा से चाहते थे और आपको स्पॉटलाइट क्षणों का आनंद देता है। इस बीच हमारा सुपर नाइट कैमरा रात की फोटोग्राफी को नया आयाम देने में मदद करता है और अनपेक्षित संभावनाएं जोड़ता है जब विशेष नाइट फ़िल्टर अंधेरे में छिपे हुए रंगों को उभार कर लाता है। 

'मेक इन इंडिया' के लिए iQOO की प्रतिबद्धत के तहत, iQOO Z3 का निर्माण वीवो की ग्रेटर नोएडा स्थित फैसिलिटी में किया गया है। इसके अलावा, अपने मूल्यवान ग्राहकों को परेशानी मुक्त आफ्टर सेल सेवा अनुभव प्रदान करने के लिए, iQOO ग्राहकों की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए बिक्री के बाद की सभी सेवाओं के लिए देश भर में चुनिंदा वीवो सेवा केंद्रों का उपयोग करेगा।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, गगन अरोरा, iQOO के मार्केटिंग डायरेक्टर ने कहा, “iQOO Z3 के साथ, हमारा लक्ष्य मिड-रेंज सेगमेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन उपलब्ध करना है, जिससे अधिक ग्राहकों को फ़ास्ट 5G अनुभव उपलब्ध हो सके। भारत में लॉन्च होने वाला पहला स्नैपड्रैगन 768G प्रोसेसर स्मार्टफोन होने के नाते, iQOO Z3 पूरी तरह से लोडेड परफॉर्मेंस पायनियर है, जिसे बेहतरीन फोटोग्राफी और वीडियो शूटिंग क्षमताओं के साथ जेन- ज़ी ग्राहकों को अबाधित गेमिंग अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।"

उन्होंने यह भी कहा, "चाहे परफॉरमेंस हो, फोटोग्राफी हो , डिज़ाइन हो, 5G कनेक्शन हो, या इनोवेशन हो, iQOO ने हमेशा उपभोक्ताओं पर ध्यान केंद्रित किया है और ऐसा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो प्रदान किया है जो उनकी विविध आवश्यकताओं को पूरा करता है।" पहली बार, हम Amazon.in पर Z3 के लिए नो क्वेश्चन आस्कड रिटर्न पॉलिसी ला रहे हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर