भारत का पहला एयर प्यूरिफाइंग सीलिंग फैन लॉन्च, हवा को शुद्ध करता है, दुर्गंध मिटाता है और कई खूबियों से लैस

हैवल्स ने एक ऐसा पंखा लॉन्च किया है जो न केवल हवा देता है बल्कि साथ ही उसे साफ भी करता है। जानें इसकी खासियतें और खूबियां।

India's first air purifying ceiling fan Launch, purifies the air, removes odor 
एयर प्यूरिफाइंग सीलिंग फैन 

मुख्य बातें

  • हैवल्स ने स्टैल्थ प्यूरो एयर सीलिंग फैन लॉन्च किया
  • भारत का पहला एयर प्यूरिफाइंग सीलिंग फैन 3-स्टेज फिल्ट्रेशन के साथ आया है
  • विषाक्त तत्वों को सोख लेता है और आवश्यक न्यूट्रीऐंट्स के साथ ताजी हवा भरते है

भारत की जानीमानी तकनीक में अग्रणी फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिक गुड्स एवं कंज्यूमर ड्यूरेबल कंपनी हैवल्स इंडिया लिमिटेड देश की पहली ऐसी कंपनी बन गई है जिसने 3-स्टेज एयर प्यूरिफायर से लैस सीलिंग फैन लॉन्च किया है। इस तकनीक के वजह से यह पंखा PM 2.5 और PM 10 प्रदूषकों का VOC फिल्ट्रेशन कर सकता है और करीब 130 cu.m/hr की क्लीन एयर डिलिवरी रेट से हवा देता है। देश का पहला एयर प्यूरिफाइंग सीलिंग फैन स्टैल्थ प्यूरो एयर का लक्ष्य स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देना है ताकि इस अतिव्यस्त जिंदगी में ग्राहकों की सेहत सही रहे। स्टैल्थ प्यूरो एयर सीलिंग फैन की कीमत 15,000 रुपए है। 

एयर प्यूरिफाइंग सीलिंग फैन की खूबियां

हैवल्स की ब्रांड फिलोसोफी है 'मेकिंग अ डिफरेंस' और इस पर चलते हुए कंपनी ने सीलिंग फैन श्रेणी में बहुत से अभिनव प्रोडक्ट प्रस्तुत किए हैं और इस बार भी कंपनी ने एक ऐसा पंखा लॉन्च किया है जो न केवल हवा देता है बल्कि साथ ही उसे साफ भी करता है। इसके अतिरिक्त, इस पंखे में HEPA फिल्टर व ऐक्टिवेटेड कार्बन और प्रि-फिल्टर है जो विषाक्त तत्वों को सोख लेते हैं और आवश्यक न्यूट्रीऐंट्स के संग ताजा हवा भरते हैं। इसमें तकनीकी तौर पर उन्नत फीचर्स हैं जैसे रिमोट कंट्रोल ऑपरेशन, अंडर लाइट और एलईडी एयर प्यूरिटी इंडिकेटर आदि। सटीक क्षमता और शक्तिशाली एयर-प्यूरिफिकेशन सिस्टम के साथ यह रेंज लग-भग 130 cu.m/hr तक का क्लीन एयर डिलिवरी रेट देती है। इस पंखे के ब्लेड एयरोडायनमिक हैं जिनकी वजह से यह खामोशी से चलता है और हवा भी अच्छी देता है। 

हवा को शुद्ध करता है, दुर्गंध मिटाता है

हैवल्स ने उपभोक्ताओं के आराम के लिए पर्सनल लाइफस्टाईल फैन- हैवल्स फैनमेट । यह पंखा अपने कार्बन फिल्टर्स के साथ दुर्गंध मिटाता है और हवा को शुद्ध करता है। इसमें एयर वैन्ट भी है जिससे जरूरत के मुताबिक हवा की दिशा को बदला जा सकता है। इसमें 3 घंटे का बैटरी बैकअप है और इसे यूएसबी केबल या मोबाइल चार्जर द्वारा चार्ज भी किया जा सकता है एवं इसे लैपटॉप से कनेक्ट किया जा सकता है तथा इसे चलाने के लिए इसमें एक टच पैड है। प्रीमियम साटिन मैट फिनिश और लेदर हैंडल इसे गर्मी के दिनों के लिए उपयोगी पोर्टेबल उपकरण बना देते हैं। 

हैवल्स इंडिया लिमिटेड के प्रेसिडेंट-इलेक्ट्रिकल कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, श्री रवीन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि इलेक्ट्रिक फैन बहुत ही प्रतिस्पर्धी और उभरता बाजार है। हैवल्स के लिए यह बहुत अहम सैगमेंट है इसलिए हम ग्राहकों की जरुरतों को समझ कर एक ऐसा प्रोडक्ट लेकर आए हैं जो उनके समग्र अनुभव को बेहतर बना देगा। वायु प्रदूषण को लेकर बढ़ती चिंताएं एयर प्यूरिफायर को अत्यावश्यक बना देती हैं ताकि आपका परिवार एवं प्रियजनों की सेहत दुरुस्त रहे। 

विशद अनुसंधान और विकास के बाद नई जरूरतों की पूर्ति और वर्तमान समस्या के हल हेतु हैवल्स ने भारत का पहला एयर प्यूरिफाइंग सीलिंग फैन- स्टैल्थ प्यूरो एयर लॉन्च किया है जो साफ हवा की बुनियादी जरूरत को पूरा करेगा। अपने फलसफे मेकिंग अ डिफरेंस के आधार पर इस उत्पाद को प्रस्तुत करते हुए हम बहुत गौरव अनुभव कर रहे हैं जो देश का पहला ऐसा सीलिंग फैन है जो स्वच्छ हवा देता है और तकनीकी रूप से उन्नत फीचर्स के साथ आता है, इसे ऑपरेशन करना आसान है और ग्राहक को सुकून देता है।

स्टैल्थ प्यूरो एयर और फैनमेट के अलावा हैवल्स ने फैन पोर्टफोलियो के अंतर्गत 16 नए प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं जिनमें Trendy HS and NS Pedestan Fan, Anti-Stan Exhaust Fan, Premium Ceiling Fan, Milor Ceiling Fan, Antilia Neo Fan Ceiling Fan, Astura Ceiling Fan, Trinity IoT Ceiling Fan, Stealth Air BLDC Ceiling Fan, Enticer BLDC Ceiling Fan, Florence Under Light Ceiling Fan, XPJET 400 ceiling fan, Girik Wall fan and Efficiencia Prime, Pro and Neo Ceiling Fan Range शामिल हैं।

भारत में पंखों का संगठित बाजार 8000 करोड़ रुपए का है। हैवल्स 2003 में फैन सैगमेंट में उतरी थी और आज यह सबसे तेजी से बढ़ती, सबसे भरोसेमंद और देश की दो शीर्ष फैन निर्माता कंपनियों में से एक है। फिलहाल, कंपनी प्रीमियम और सुपर प्रीमियम श्रेणियों में मौजूद है और 250 से अधिक SKU के विकल्प प्रस्तुत करती है जिसमें हाई परफॉरमेंस, डेकोरेटिव व ऊर्जा की बचत करने वाले पंखे हैं जो क्वालिटी के प्रति जागरुक ग्राहकों को खूब पसंद आते हैं। प्रीमियम और सुपर प्रीमियम श्रेणी में हैवल्स का मार्केट शेयर दमदार है।

हरिद्वार, उत्तराखंड में हैवल्स के पास सबसे आधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है। यह भारत का सबसे पहला और सबसे बड़ा पूरी तरह एकीकृत अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है जहां पंखों की सभी श्रेणियां -सीलिंग, टेबल, वॉल, ऐक्जहॉस्ट व पैडस्टल- एक ही छत के नीचे बनाई जाती हैं। प्लांट की वर्तमान उत्पादन क्षमता सालाना 1 करोड़ पंखों से अधिक है। यह प्लांट अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से युक्त है जिसमें ऐंड कवर के लिए ऑटोमेटिड सीएनसी मशीनें, कंप्यूटराइज़्ड कन्वेयर असैम्बली लाइन और टैस्टिंग फैसिलिटी हैं। हैवल्स ऐसी पहली कंपनी ने जिसने 2004 में मैटेलिक रंग में पंखे पेश किए। हैवल्स ने अंतररष्ट्रीय बाजारों में पंखों की कैटेगरी में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर