JioTunes : जियो कॉलर ट्यून कैसे सेट या चेंज करें? ऑनलाइन या ऑफलाइन, यहां जानिए तरीके

आप जियो यूजर हैं एक कॉलर ट्यून सुन-सुनकर बोर हो गए हैं? यहां जानिए ऑनलाइन या ऑफलाइन जियो कॉलर ट्यून कैसे चेंज करें।

How to set or change Jio Caller tunes? Know ways online or offline here
जियो कॉलर ट्यून कैसे सेट करें 

मुख्य बातें

  • जियो ट्यून ऐप से जियो यूजर्स के लिए हैलो ट्यून्स सर्विस मिलती है
  • यूजर अपनी इच्छा के अनुसार कोई भी सॉन्ग सेट या चेंज कर सकते हैं
  • MyJio ऐप या मैसेज ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं

हर बार जब आप किसी को कॉल करते हैं तो अक्सर एक ही कॉल साउंड सुनने को मिलता है। एक साउंड बार-बार सुनने से उबाऊ लगने लगता है।  खासकर जब कोई फोन पिक करने मे लंबा समय लेता हो। कॉलिंग ट्यून्स को इंटरैक्टिव और आनंदमय बनाने के लिए, जियो अपने आधिकारिक जियो ट्यून ऐप से जियो यूजर्स के लिए हैलो ट्यून्स सेवाएं प्रदान करता है। यूजर अपनी इच्छा के अनुसार किसी भी सॉन्ग, क्लासिकल म्यूजिक, धार्मिक और इंटरनेशनल ट्रैक को भी सेट कर सकते हैं। जियो अपने यूजर्स को चार अलग-अलग तरीके देता है जिसके जरिये वे अपने जियो नंबरों में कॉलर ट्यून चुन या बदल सकते हैं। 

Jio Caller Tunes ऑनलाइन सेट कैसे करें?

आप प्ले स्टोर या ऐप स्टोर पर जाकर MyJio ऐप इंस्टॉल करें। फिर MyJio ऐप ओपन करें, useful links सेक्शन में JioTunes विकल्प पर जाएं। अपनी पसंद के गाने सर्च करें, प्रीव्यू सुनें और Set as JioTune सेलेक्ट करें। एक्टिवेशन की पुष्टि करने के लिए आपको एक कंफर्मेशन स्क्रीन मिलेगा और एक्टिवेशन कंफर्म करने के लिए एसएमएस करें। आप JioSaavn ऐप पर भी लॉग इन कर सकते हैं, हाल में रिलीज गाने सर्च कर सकते हैं या म्यूजिक की सर्च कर सकते हैं जो आप टैप करते है और एक बार जब आप इसे ढूंढ लेते हैं तो गाने का चयन करें। प्रीव्यू सुनें और Set as JioTune पर क्लिक करें। आपको अपने नंबर पर एक कंफर्मेशन एसएमएस प्राप्त होगा।

Jio Caller Tunes ऑफलाइन सेट कैसे करें?

जियो ट्यून्स को ऑफलाइन सेट करने के लिए, मैसेज ऐप पर जाएं और JT को 56789 पर भेजें। आपको उपलब्ध कैटेगरी के साथ जवाब मिलेगा। अपनी इच्छानुसार कैटेगरी और गाने का चयन करें। गाने की पुष्टि के लिए आपको एक और एसएमएस मिलेगा। अपनी सहमति दें, अपनी पसंद की पुष्टि के लिए Y रिप्लाई भेजें। 30 मिनट के भीतर कंफर्म हो जाएगा। तुरंत, आपको एक एक्टिवेशन मैसेज प्राप्त होगा। अगर आप पहले से ही कुछ अन्य जियो यूजर्स की कॉलर ट्यून पसंद करते हैं, तो यूजर्स द्वारा कॉल का उत्तर देने से पहले आप (स्टार) दबा सकते हैं। आपको आपकी सहमति के लिए एक एसएमएस प्राप्त होगा। 30 मिनट के भीतर Y लिखकर एसएमएस करें और आपकी जियो ट्यून एक्टिव हो जाएगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर