सर्च रिजल्ट अब होगा बेहतर, लो-क्वालिटी और कॉपी कंटेंट पर Google लगाएगा लगाम

Google सर्च रिजल्ट्स को यूजर्स के लिए बेहतर करने के लिए एक नया अपडेट जारी करेगा। ये 22 अगस्त से अंग्रेजी भाषा के यूजर्स के लिए ग्लोबली जारी कर दिया जाएगा।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 

19 अगस्त: गूगल सर्च परिणामों में निम्न-गुणवत्ता और गैर-मूल (नकल करनेवाले) कंटेंट को कम करने के लिए नए अपडेट जारी कर रहा है, जिससे लोगों के लिए उपयोगी कंटेंट ढूंढना आसान हो गया है।

'हेल्पफुल कंटेंट अपडेट' नामक एक खोज रैंकिंग अपडेट 22 अगस्त से अंग्रेजी भाषा के यूजर्स के लिए वैश्विक स्तर पर शुरू हो जाएगा।

सर्च के लिए सार्वजनिक संपर्क, डैनी सुलिवन ने कहा, "हम जानते हैं कि लोगों को कंटेंट उपयोगी नहीं लगता अगर ऐसा लगता है कि इसे पाठकों को सूचित करने के बजाय क्लिक आकर्षित करने के लिए डिजाइन किया गया था। इसलिए अगले सप्ताह से विश्व स्तर पर अंग्रेजी यूजर्स के लिए, हम सर्च में सुधारों की एक सीरीज शुरू कर रहे हैं ताकि लोगों के लिए विशेष रूप से और लोगों के लिए बनाए गए उपयोगी कंटेंट को ढूंढना आसान हो सके।"

नया रैंकिंग अपडेट पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट रिव्यू कंटेंट की रैंकिंग से संबंधित एक समान प्रयास में शामिल होता है, जिसे एक अपडेट भी प्राप्त होगा।

गूगल ने कहा कि ये लॉन्च निम्न-गुणवत्ता वाले कंटेंट को कम करने और सर्च में प्रामाणिक और उपयोगी लगने वाले कंटेंट को ढूंढना आसान बनाने के लिए एक व्यापक, चल रहे प्रयास का हिस्सा हैं।

कंपनी ने सूचित किया, "उदाहरण के लिए, यदि आप एक नई फिल्म के बारे में जानकारी खोजते हैं, तो आपको अद्वितीय, प्रामाणिक जानकारी के साथ अधिक परिणाम दिखाई देंगे, इसलिए आपको कुछ ऐसा पढ़ने की अधिक संभावना है जिसे आपने पहले नहीं देखा है।"

पिछले साल, गूगल ने सर्च परिणामों में प्रत्यक्ष विशेषज्ञता के आधार पर अधिक उपयोगी, गहन समीक्षा दिखाने के लिए अपडेट की एक श्रृंखला शुरू की थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर