Google Photos: गूगल फोटोज एप पर हुए ये बदलाव, जोड़े गए ये तीन नए फीचर

Google Photos: गूगल फोटोज एप पर एक नया 3 टैब वाला इंटरफेस और मैप व्यू जोड़ा गया है। इसके लिए नए आइकन को भी लॉन्च किया गया है जिसके बारे में सबसे पहले 25 जून को एक ब्लॉग पोस्ट में बताया गया था।

google photos app
गूगल फोटोज एप 

मुख्य बातें

  • गूगल फोटोज एंड्रॉयड मोबाइल फोन का एक बेस्ट गैलरी एप है
  • गूगल फोटोज एप एक बेस्ट गैलरी एप है जो फ्री क्लाउड बैकअप की फैसलिटी देता है
  • गूगल फोटोज एप ने समय के साथ अपने फीचर में कई सारे बदलाव किए हैं

गूगल फोटोज एप ने समय के साथ अपने फीचर में कई सारे बदलाव किए हैं जो यूजर्स को काफी पसंद भी आए हैं। अब हाल ही में गूगल फोटोज एप पर एक नया 3 टैब वाला इंटरफेस और मैप व्यू जोड़ा गया है। इसके लिए नए आइकन को भी लॉन्च किया गया है और इसके फीचर में किए गए बदलावों के बारे में सबसे पहले 25 जून को एक ब्लॉग पोस्ट में बताया गया था।

अपडेटेड वर्जन में इंटरफेस बटन में तीन ऑप्शन हैं- फोटोज, सर्च, लाइब्रेरी। शेयर किए हुए कंटेंट को टॉप लेफ्ट कॉर्नर में मौजूद कन्वर्सेशन बटन पर जाकर एक्सेस किया जा सकता है। गूगल फोटोज के प्रोडक्ट डिजाइनर डेविड लिब ने 25 जून को अपने ब्लॉग पोस्ट में इस नए अपडेटेड वर्जन के बारे में बताया था। फोटोज टैब में आप फोटोज और वीडियोज स्टोर करके थंबनेल में रख सकते हैं।

सर्च टैब में जाकर आप पीपल, प्लेसेस का नाम डालकर आप अपनी पसंद के मुताबिक चीजें सर्च कर सकते हैं। लाइब्रेरी टैब में जाकर आप फोल्डर्स, एल्बम, फेवरेट, आर्चीव्स, ट्रैश चीजों को देख सकते हैं। सर्च टैब में मैप व्यू पर जाकर आप उन पिक्चर्स को देख सकते हैं जहां पर आपने किसी फेमस प्लेसस पर जाकर उन पिक्चर को क्लिक किया था। एंड्रॉयड और आईओएस पर गूगल फोटोज एप के आइकन में बदलाव किया गया है जबकि डेस्कटॉप पर पुराने ही आइकन को रखा गया है।

डिलीट फोटोज को ऐसे करें रिकवर

गूगल फोटोज एंड्रॉयड मोबाइल फोन का एक बेस्ट गैलरी एप है जो फ्री क्लाउड बैकअप की फैसलिटी देता है। अगर आपने परमानेंटली फोटोज व वीडियोज डिलीट कर दिए हैं तो उसे भी आप वापस रिकवर कर सकते हैं। अपने स्मार्टफोन पर गूगल फोटोज एप ओपन करें। टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर हैम्बर्गर मैनू पर क्लिक करें।

सामने मौजूद ऑप्शन में से बिन को सेलेक्ट करें। अब अगली स्क्रीन पर ब्लू रंग में लिखा हुआ Recover बटन पर क्लिक करें। अब जिस फोटोज व वीडियोज को आप रीस्टोर करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें। सेलेक्ट करने के बाद बॉटम राइट पर Restore बटन पर क्लिक करें। अब आपके फोटो लाइब्रेरी में डिलीट की हुई सारी फोटोज व वीडियोज आपको मिल जाएंगी।

अगली खबर