Google Meet अब आएगा बड़े काम, Duo के साथ मर्जर के बाद हुआ अपडेट

Google ने बीते दिनों अपने दो वीडियो-कॉलिंग ऐप Duo और Meet मर्ज करने की घोषणा की थी। अब मर्जर पूरा होने के बाद प्लेटफॉर्म को कई नए फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 

13 अगस्त: यह घोषणा करने के बाद कि गूगल ने अपने दो वीडियो-कॉलिंग ऐप - डुओ और मीट - को एक ही प्लेटफॉर्म में जोड़ दिया है। टेक दिग्गज ने कहा कि यह अपग्रेड सभी को शेड्यूलिंग और मीटिंग , वर्चुअल बैकग्राउंड, इन-मीटिंग चैट और वर्तमान वीडियो कॉलिंग सुविधाओं के अतिरिक्त नई सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करता है। कंपनी ने कहा कि अतिरिक्त बैठक सुविधाओं से उपयोगकर्ता अपने पूरे अध्ययन समूह के साथ तत्काल वीडियो कॉल शुरू कर सकते हैं या आवर्ती निर्धारित समय पर अपने सहयोगियों से जुड़ सकते हैं। बैठक में शामिल होने से पहले, वे अपनी पृष्ठभूमि बदल सकते हैं या ²श्य प्रभाव लागू कर सकते हैं।

बैठक के दौरान, वे भाग लेने के और तरीकों के लिए इन-मीटिंग चैट और कैप्शन का भी उपयोग कर सकेंगे।

गूगल डुओ और गूगल मीट के उत्पाद प्रबंधन के निदेशक डेव स्रिटोन ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा , "हम गूगल मीट के लिए लाइव शेयरिंग भी शुरू कर रहे हैं। लाइव साझाकरण सभी मीटिंग प्रतिभागियों को साझा की जा रही सामग्री के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है।"

पिछले कुछ हफ्तों में, कंपनी ने कहा कि उसने इन नई सुविधाओं को डुओ ऐप में रोल आउट करना शुरू कर दिया है, और अब, उपयोगकर्ता अपने ऐप नाम और आइकन को गूगल मीट में अपडेट करना शुरू कर रहे हैं।

यह अपग्रेड पूरे महीने पूरे मोबाइल और टैबलेट डिवाइस पर होगा और बाद में अन्य डिवाइस के लिए आएगा। आसान ट्रांजिशन सुनिश्चित करने के लिए, अपने ऐप को नवीनतम संस्करण में अपडेट रखें।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर