Fitbit ने भारत में इन फिटनेस प्रोडक्ट्स को किया लॉन्च, जानें इनके शानदार फीचर्स और कीमत

smart fitness tracker: फिटबिट ने स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड जैसे प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। इससे कोविड-19 के लक्षण दिखाई देने या एक या दो दिन पहले सांस लेने के रेट और हर्ट रेट में अस्थिरता का पता चल सकता है।

smart fitness tracker
Fitbit ने भारत में इन फिटनेस प्रोडक्ट्स को किया लॉन्च 

मुख्य बातें

  • फिटबिट ने भारत में अपनी एडवांस हेल्थ स्मार्टवॉच Fitbit Sense लॉन्च की है।
  • इन फिटनेस प्रोडक्ट्स को नए उपकरणों के रूप में लॉन्च किया गया है।
  • इन प्रोडक्ट्स में हर्ट रेट मॉनेटरिंग के साथ कई फीचर्स हैं।

अमेरिकी फिटनेस ब्रांड फिटबिट ने भारत में अपनी एडवांस हेल्थ स्मार्टवॉच Fitbit Sense लॉन्च की है। फिटबिट सेंस की कीमत भारत में 34,999 रुपये है। यह स्मार्टवॉच 6 महीने के फिटबिट ट्रायल पैक के साथ आता है। फिटबिट सेंस के अलावा फिटबिट वर्सा 3 को नए हेल्थ, फिटनेस और शानदार फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसमें यूजर्स को जीपीएस और गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट मिलेगा। फिटबिट की बैटरी लाइफ 10 दिन तक है।

फिटबिट सेंस, फिटबिट वर्सा 3 और फिटबिट इंस्पायर 2 को नए उपकरणों के रूप में लॉन्च किया गया है, जो विभिन्न सेंसर से लैस है। ये सभी प्रोडक्ट यूजर्स के हेल्थ को बनाए रखने में मदद करते हैं। फिटबिट के मुताबिक इस वक्त कोविड-19 के प्रकोप के कारण, यूजर्स के लिए अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य दोनों का ध्यान रखना आवश्यक हो गया है। कंपनी इसी के साथ अपने नए उपकरणों के साथ फिटबिट प्रीमियम की सीमित सब्सक्रिप्शन भी दे रही है।

अमेरिकी फिटनेस ब्रांड फिटबिट का मानना है कि इन प्रोडक्ट्स से यूजर्स कोविड-19 के लक्षण दिखाई देने या एक या दो दिन पहले सांस लेने के रेट और हर्ट रेट में अस्थिरता का पता लगा सकते हैं। फिटबिट के सीईओ जेम्स पार्क ने कहा कि एक मिलियन से अधिक यूजर्स ने इस रिसर्च में हिस्सा लिया ताकी पता लगाया जा सकें कि क्या वे बीमारी के संकेतों का पता लगाने के लिए एल्गोरिदम बना सकते हैं और साथ ही रिजल्ट के लिए उत्सुक भी हैं। इस तकनीक का कुछ उपयोग कंपनी ने अपने नए उत्पादों में किया है।

फिटबिट सेंस- नई फ्लैगशिप स्मार्टवॉच में दुनिया का सबसे पहला इलेक्ट्रोडरमल एक्टिविटी (EDA) सेंसर दिया गया, जो तनाव के बढ़ते स्तर को कंट्रोल करने में मदद करेगा। इस स्मार्टवॉच में एडवांस हर्ट रेट ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी, नया ECG ऐप, स्किन टेंपरेचर सेंसर है। साथ ही, इसमें छह दिनों की बेटरी लाइफ भी है और यह फिटबिट प्रीमियम के 6 महीने वाले ट्रायल पैक के साथ आएगा। भारतीय मार्केट में इस स्मार्टवॉच की कीमत 34,999 रुपये है।

फिटबिट वर्सा 3- इस स्मार्टवॉच में ऑन- डिवाइस जीपीएस, इन ऐप वर्कआउट इंटेनसिटी मैप, एनहेंस्ड प्योरप्लस 2.0 टेक्नोलॉडी और एक्टिव जोन मिनट्स हैं, जो फिटनेस बनाए रखने में मदद करेगा। इसके साथ ही, इसमें स्लीप स्चोर और स्मार्ट वेक फीचर्स हैं। वर्कआउट के दौरान फोन कॉल रिसीव करने के लिए इसमें माइक्रोफन और बिल्ट-इन स्पीकर भी मौजूद है। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच के जरिए वॉयसमेल को एसएमएस कॉल सेंड और कॉल की आवाज को आसानी से तय कर सकते हैं। भारत में इसकी कीमत 26,499 रुपये है।

फिटबिट इंस्पायर 2- इस फिटनेस बैंड में 20 से ज्यादा होल-बेस्ड एक्सरसाइज मोड, एडवांस स्लीप टूल, 24/7 हर्ट रेट ट्रैकिंग दिए गए हैं। यह 10 दिन की बैटरी लाइफ के साथ आती है और एक साल के फिटबिट प्रीमिय फ्री टायल पर ले सकते हैं। भारत में इस फिटनेस बैंक की कीमत 10, 999 रुपये हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर