Extended Warranty Scheme : डिश टीवी ने D2h ग्राहकों के लिए शुरू की एक्सटेंडेड वारंटी स्कीम, मात्र 99 रुपए में

डिश टीवी ने D2h ग्राहकों के लिए 99 रुपए में एक एक्सटेंडेड वारंटी स्कीम शुरू की है। 

Dish TV launches extended warranty scheme for D2h customers, for just Rs 99
D2h ग्राहकों के लिए एक्सटेंडेड वारंटी स्कीम 

डिश टीवी, भारत में सबसे बड़े डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) ऑपरेटरों में से एक है, जिसने D2h ग्राहकों के लिए 99 रुपए में एक एक्सटेंडेड वारंटी स्कीम शुरू की है। एक्सटेंडेड वारंटी स्कीम में सेट-टॉप बॉक्स (एसटीबी) शामिल है जो जीएसटी के साथ कवर होगा। इस योजना के तहत, ग्राहकों को उपरोक्त शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता होती है और उन्हें अपने एसटीबी पर एक वर्ष की एक्सटेंडेड वारंटी मिलेगी। एक्सटेंडेड वारंटी के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए, ग्राहक डीटीएच ऑपरेटर की वेबसाइट पर जा सकते हैं। ऑफर पेज का पता लगाकर और अपनी रजिस्टर्ड कस्टमर आईडी इंटर कर सकते हैं और राशि का भुगतान कर सकते हैं। 

D2h एक्सटेंडेड वारंटी स्कीम को बॉक्स सर्विस प्लान के रूप में डब किया गया है जो पहले डिश टीवी की तर्ज पर अपने यूजर्स के लिए भी इसी तरह की स्कीम चला रहा था जिसे बॉक्स सर्विस प्लान भी कहा जाता था। लेकिन डिश टीवी बॉक्स सर्विस प्लान ऑफर के आसपास कुछ नियम और शर्तें हैं। सबसे पहले, यदि एसटीबी पर कोई मौजूदा एक्टिव वारंटी नहीं है जिसका अर्थ है कि ऑरिजनल वारंटी समाप्त हो गई है, तो कोई टेक्निशियन ग्राहक के घर पर जाएगा। ऐसा तब होता है जब टेक्निशियन वेरिफाय कर सकता है कि सब्सक्राइबर को एक्सटेंडेड वारंटी प्रदान करने से पहले एसटीबी अच्छी और काम करने की स्थिति में है या नहीं।

यदि एसटीबी काम नहीं कर रहा है या प्रोपर कंडिशन में नहीं है तो एसटीबी की मरम्मत पहले टेक्निशियन द्वारा की जाएगी और मरम्मत से जुड़े सभी शुल्क सब्सक्राइबर को भुगतान करना होगा। इसके अलावा, अगर सब्सक्राइबर ने एक्सटेंडेड वारंटी खरीद ली है, जबकि प्राइमरी वारंटी अभी भी एक्टिव है, तो एक्सटेंडेड वॉरंटी पीरियड ऑरिजनल की समाप्ति के अगले दिन से शुरू होती है। यदि ग्राहक ने प्राइमरी वारंटी की समाप्ति के बाद एक्सटेंडेड वारंटी खरीदी है तो  नई वारंटी अवधि सर्विस की खरीद के 16वें दिन से शुरू होगी।

एक बात का ध्यान रखें कि सब्सक्राइबर को ऑपरेटर से सिर्फ एक रिफर्बिश्ड एसटीबी वापस मिलेगा और पूरी तरह से नया नहीं होगा। सब्सक्राइबर्स को टेक्नीशियन द्वारा इंस्टॉलेशन और विजिट के चार्ज के लिए भुगतान करना होगा। डीटीएच ऑपरेटर को एसटीबी की मरम्मत या रिप्लेस करने के लिए उत्तरदायी नहीं होगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर