कोविड 19 वैक्सीन के लिए RapiPay की वेबसाइट और App पर भी करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन, जानिए डिटेल

रैपीपे (RapiPay) के 2 लाख से अधिक डायरेक्ट बिजनेस आउटलेट्स करोड़ों लोगों की टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन में सहायक बने हैं।  टीकाकरण की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। 

Covid 19 vaccination: You can also register on RapiPay website and app, know details
कोरोना वैक्सीन रजिस्ट्रेशन  |  तस्वीर साभार: PTI

दिल्ली : जानीमानी वित्तीय समावेशन फिनटेक कंपनी, रैपीपे (RapiPay) फिनटेक ने अपने एजेंट ऐप के जरिए कोविड 19 के टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन को सुविधाजनक बनाकर समाज के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया है। इस समय, रैपीपे के बी2बी ऐप को 5 लाख से अधिक खुदरा विक्रेताओं और व्यापारियों ने इंस्टाल किया है।

रैपीपे (RapiPay) ने अपनी वेबसाइट और एजेंट ऐप को एक टूल द्वारा कोविन वेबसाइट पर रिडिरेक्ट किया है, जिससे वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन के स्लोट्स लाइव बेसिस पर दिख सकते है एवं रजिस्ट्रेशन करा जा सकता है। लाखों रैपीपे एजेंट पेमेंट्स, AEPS (आधार पेमेंट सिस्टम) और रेमिटेंस सेवाओं के लिए करोड़ों ग्राहकों को सेवा प्रदान करने के लिए इस ऐप का उपयोग करते हैं। उसी ऐप का इस्तेमाल करके एजेंट अपने इलाके में टीकाकरण के उपलब्ध होने की जांच करने के लिए अपने ग्राहकों की सहायता कर पाएंगे एवं रजिस्ट्रेशन स्लॉट भी बुक करा पाएंगे।

कोविड-19 की दूसरी लहर देश के लिए बहुत ज्यादा भारी पड़ रही है और इस महामारी को हराने के लिए, लोगों का टीकाकरण जल्द से जल्द करने की जरूरत है। सरकार ने अब 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए भी एक टीकाकरण अभियान ओपन कर दिया है और पहले रजिस्ट्रेशन करवाना और अपॉइंटमेंट लेना आवश्यक कर दिया है।

इस घोषणा के बारे में बोलते हुए, रैपीपे के एम. डी और सी. इ. ओ योगेन्द्र कश्यप ने कहा कि जरुरत के इस समय में, हम सभी को इस महामारी हराने के लिए अपना-अपना योगदान देना चाहिए। लाखों की संख्या में नॉन-टेक यूजर्स खास तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में, अपने आप कोविन या आरोग्य सेतु ऐप पर रजिस्ट्रेशन नहीं कर सकेंगे। इसलिए हमारे डायरेक्ट बिजनेस आउटलेट्स (DBO) एजेंट्स, रैपीपे ऐप एंड वेबसाइट द्वारा अपने इलाके के नागरिकों की टीकाकरण रजिस्ट्रेशन में सहायता कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि इस सुविधा से बहुत सारे लोग टीकाकरण केंद्र पर भीड़ नहीं लगाएंगे और सामाजिक दूरी बनाए रखने में मदद करेंगे जिसकी इस समय बहुत जरूरत है। 
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर