BSNL Plan Of Rs 998: बीएसएनएल के इस प्लान में 7 महीने तक मिलेगा हर दिन इतने जीबी डेटा

BSNL New Plan Of Rs 998: बीएसएनएल नए उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए और पुराने उपभोक्ताओं को जोड़े रखने के लिए लगातार नए नए प्लान जारी कर रही है। जानिए कंपनी के नए प्लान के बारे में।

BSNL 998 Data Plan
BSNL 998 Data Plan: बीएसएनएल के इस प्लान में मिल रहा ज्यादा डेटा  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • बीएसएनएल ने जारी किया 998 रुपये का डेटा प्लान, जिसमें उपभोक्ताओं को 365 दिनों की वैधता मिलती है।
  • बीएसएनएल के इस प्लान में 210 दिनों (लगभग 7 महीने) तक यूजर्स को हर दिन 2 जीबी डेटा मिलता है।
  • बीएसएनएल के इस प्लान में कुल 240 जीबी डेटा मिलता है।

नई दिल्ली: कैबिनेट द्वारा रिवाइवल पैकेज की घोषणा के बाद बीएसएनएल ने टेलीकॉम सेक्टर में अपनी आक्रामकता बढ़ा दी है। कंपनी मौजूदा और नए ग्राहकों, दोनों को ध्यान में रखकर नए प्रीपेड प्लान पेश कर रही है। भारत संचार निगल लिमिटेड यानी बीएसएनएल ने हाल में ही नया प्रीपेड डेटा एसटीवी प्लान जारी किया है, जिसकी कीमत 998 रुपये है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को 210 दिनों तक डेटा यानी लगभग 7 महीने तक डेटा मिलेगा।

ये सभी डेटा प्लान है, इसलिए इसमें वॉइस कॉलिंग या एसएमएस कोई अन्य लाभ नहीं मिलता है। बीएसएनएल इस प्लान में 420 जीबी डेटा प्रदान कर रही है। यानी इस प्लान में उपभोक्ताओं को प्रति दिन 2 जीबी डेटा मिलता है। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक बीएसएनएल ने इस प्लान को फिलहाल केलर सर्किल में लॉन्च किया है और इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि कंपनी इस प्लान को अन्य सर्किल में कब लॉन्च करेगी। 

BSNL STV 998 की खास बातें

बीएसएनएल ने हाल में ही तीन नए प्रीपेड प्लान- 997 रुपये, 365 रुपये और 97 रुपये लॉन्च किए हैं। इन तीनों प्लान के बाद कंपनी अब सिर्फ डेटा प्रीपेड प्लान लेकर आई है, जिसकी कीमत 998 रुपये है। चूंकि ये एक डेटा प्लान है इसलिए कंपनी इसमें वॉइस कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा प्रदान नहीं कर रही है। 

बीएसएनएल के 998 रुपये वाले इस प्लान की वैधता 365 दिनों की है, जिसमें उपभोक्ताओं को 210 दिनों तक प्रतिदिन 2 जीबी डेटा मिलता है। यानी इसमें कुछ 420 जीबी डेटा ही मिलेगा। इसके अतिरिक्त बीएसएनएल इस प्लान में पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन का लाभ भी दे रही है, जो दो महीनों के लिए मिलेगी। 2 जीबी डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद उपभोक्ताओं को 40 केबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर