BSNL Rs 2 recharge plan : बीएसएनएल का सबसे सस्ता प्लान, मात्र 2 रुपए में पाएं वैलिडिटी विस्तार

BSNL cheapest plan : सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल आर्थिक रूप से कमजोर अपने ग्राहकों का भी ध्यान रखती है। इसलिए इसने ये सस्ता प्लान लॉन्च किया। 

BSNL cheapest plan, recharge 2 rupees, extend validity of prepaid plan
बीएसएनएल का सबसे सस्ता प्लान (तस्वीर-Pixabay) 

मुख्य बातें

  • बीएसएनएल ने अपने यूजर्स के लिए एक बेहद सस्ता प्लान पेश किया है
  • मात्र 2 रुपए में प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को विस्तार कर सकते हैं
  • पहले न्यूनतम 19 रुपए में वैलिडिटी विस्तार मिलता था

नई दिल्ली :  सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अब अपने यूजर्स को केवल 2 रुपए भुगतान करके अपनी प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को विस्तार करने का मौका देगी। बीएसएनएल द्वारा नया पैक मौजूदा 19 रुपए के वैलिडिटी विस्तार पैक का संशोधित वर्जन है। कंपनी 2 रुपए के रिचार्ज पर तीन दिनों के विस्तार के लिए छूट प्रदान करेगी। बीएसएनएल के इस ऑफर की घोषणा तमिलनाडु डिवीजन की गई है लेकिन कंपनी ने कहा है कि रिचार्ज प्लान सभी सर्किलों में लागू होगा। 

इतने दिनों के लिए बढ़ेगी वैलिडिटी
अगर आप अपने मौजूदा प्रीपेड प्लान के आखिरी दिन अपने बीएसएनएल नंबर पर 2 रुपए से रिचार्ज करते हैं, तो आपको अपने नंबर को फिर से रिचार्ज करने के लिए तीन दिन और दिए जाएंगे। यानी अगले तीन दिनों तक आपको रिचार्ज करने की जरूरत नहीं है। एक बार प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, विस्तार अवधि के पहले दिन मेन बायलेंस से 2 रुपए काट लिए जाएंगे। यह रिचार्ज प्लान किसी अन्य बेनिफिट्स की पेशकश नहीं करता है, यह सिर्फ लोगों को तीन और दिनों के लिए रिलेक्स देता है।

पहले 19 रुपए में मिलता था वैलिडिटी विस्तार 
इससे पहले, बीएसएनएल ने 19 रुपए के वैलिडिटी विस्तार पैक की घोषणा की थी जो यूजर्स को अपने मौजूदा प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को 30 दिनों तक बढ़ाने की अनुमति देता था। एक संबंधित नोट पर, बीएसएनएल ने एक वार्षिक योजना और दो त्रैमासिक प्लान के अलावा नई प्रीपेड स्कीम शुरू की थी। इन प्लान्स की कीमत 699 रुपए, 786 रुपए और 2399 रुपए है।

स्पेशल स्कीम
बीएसएनएल ने ईद के मौके पर 786 रुपए की एक स्पेशल स्कीम शुरू की थी। योजना 786 का टॉक टाइम प्रदान करती है और यह 30 जीबी कुल इंटरनेट डेटा के साथ आता है। 786 योजना की 90 दिनों की वैलिडिटी है। यूजर्स 23 मई, 2020 से 21 जून, 2020 के बीच इस प्रीपेड प्लान के साथ अपने नंबर को रिचार्ज कर सकते हैं। 786 प्लान के साथ, बीएसएनएल ने 699 प्रीपेड प्लान की भी घोषणा की है जो किसी भी नेटवर्क पर असीमित कॉल के साथ प्रति दिन कुल 500 एमबी डेटा प्रदान करता है। इस प्लान में प्रति दिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। बीएसएनएल की नई प्रीपेड योजना में 786 रुपए प्लान के 90 दिनों के विपरीत 160 दिनों की वैलिटिटी है। इतना ही नहीं, बीएसएनएल अतिरिक्त ऑफर के रूप में 20 दिनों की एक्स्ट्रा वैलिडिटी दे रहा है।

बीएसएनएल का सालाना प्लान
बीएसएनएल ने भी 2399 रुपए की लागत वाली वार्षिक योजना की घोषणा की है। प्रीपेड योजना 600 दिनों की वैलिडिटी के साथ आती है। यानी एक साल 8 महीने इस प्लान की वैलिडिटी है। जो अन्य दूरसंचार कंपनियो की सालाना प्लान की तुलना में काफी अधिक है। 2399 रुपए की योजना में अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रति दिन 100 एसएमएस, 60 दिनों के लिए मुफ्त बीएसएनएल ट्यून्स उपलब्ध हैं। हालांकि, यह योजना किसी भी डेटा लाभ के साथ नहीं आती है। 2399 रुपए की योजना सभी सर्किलों में उपलब्ध है और इसमें प्रति दिन 250 मिनट की लिमिट है।

अगली खबर