पॉपुलर बैटल रॉयल गेम BGMI ने 10 करोड़ यूजर्स के आंकड़े को किया पार

गेम डेवलपर क्राफ्टन ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उसके लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) ने 10 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स को पार कर लिया है।

Photo For Representation
Photo Credit- BGMI 

गेम डेवलपर क्राफ्टन ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उसके लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) ने 10 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स को पार कर लिया है।

क्राफ्टन इंक के सीईओ, चांगहान किम ने एक बयान में कहा, "गेम डेवलपर ने यह भी कहा कि बीजीएमआई ने भारत में सबसे पसंदीदा खेल होने का एक साल पूरा कर लिया है। बीजीएमआई का पहला साल एक शानदार सफलता रही है जिसमें लाखों खिलाड़ी खेल का अनुभव करने के लिए शामिल हुए हैं। हम अपने भारतीय यूजर्स के लिए अद्वितीय गेमप्ले को क्यूरेट करने के लक्ष्य के साथ प्रमुख टूनार्मेट, भारतीय-थीम वाले सहयोग और समुदाय के साथ भारत-केंद्रित कार्यक्रम लेकर आए हैं।"

किम ने कहा, "हम देश में अवसरों के बारे में सकारात्मक हैं और एक मजबूत गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा ध्यान हमारे बढ़ते समुदाय के लिए मोबाइल गेमिंग अनुभव को लगातार बढ़ाने और यहां के समृद्ध स्टार्ट-अप परिदृश्य में निवेश करने के लिए केंद्रित है।"

पिछले वर्ष में, गेम डेवलपर ने एक स्वस्थ गेमिंग स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए भारत के स्थानीय वीडियो गेम, ई-स्पोर्ट्स और मनोरंजन स्टार्टअप को बेहतर बनाने के लिए लगभग 100 मिलियन डॉलर का निवेश किया। क्राफ्टन ने यह भी कहा कि 2022 में 4 प्रो और सेमी-प्रो टूर्नामेंट (बीएमओसी, हाल ही में संपन्न बीएमपीएस सीजन 1, बीजीआईएस सीजन 2 और बीएमपीएस सीजन 2) में 6 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार होंगे, जबकि पूरे भारत में खिलाड़ियों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान किया जाएगा।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर