आप जियो पोस्टपेड ग्राहक हैं? जानिए ऑनलाइन बिल का भुगतान कैसे करें

अगर आपने रिलायंस जियो का पोस्टपेड कनेक्शन ले रखा है तो आप यहां जानिए इसके बिल का भुगतान ऑनलाइन कैसे कर सकते हैं।

How to Pay Jio Postpaid Bill Online
जियो पोस्टपेड बिल का भुगतान कैसे करें 


भारत के सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर, रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को कई बेनिफिट्स देकर दूरसंचार संचार के क्षेत्र में क्रांति ला दी। यूजर्स के लिए लगातार नए-नए ऑफर पेश किए जाते रहे हैं। लोग नई सुविधाएं का आनंद भी ले रहे हैं। चूंकि ऑनलाइन भुगतान और बिल नए मानदंड बन गए हैं। जियो कई तरीके से पोस्टपेड यूजर्स को अपने बिलों का भुगतान करने की अनुमति देती है। यहां जानिए जियो पोस्टपेड ऑनलाइन भुगतान कैसे करते हैं। अपने जियो पोस्टपेड बिल का ऑनलाइन भुगतान करने के लिए आपके पास एक एक्टिव यूपीआई अकाउंट होना चाहिए जो आपके बैंक खाते से जुड़ा हो। साथ ही, बिल भुगतान ऑनलाइन करने के लिए एक एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन अनिवार्य होगा।

वेबसाइट के जरिये जियो पोस्टपेड प्लान का भुगतान

ऑनलाइन तरीकों से जियो पोस्टपेड मोबाइल बिल भुगतान सबसे आसान और परेशानी से मुक्त अनुभव में से एक है। आप अपने पेंडिंग पोस्टपेड बिलों का भुगतान करने के लिए अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप के जरिये जियो की आधिकारिक वेबसाइट का यूज कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पोस्टपेड बिलों का भुगतान करने के लिए भुगतान विकल्प पर क्लिक करें और भुगतान पूरा करने के लिए स्टेप्स का पालन करें। जियो यूजर्स को यह ध्यान रखना होगा कि राशि उनके संबंधित पोस्टपेड खाते में जमा की जाती है और इसका उपयोग रीचार्ज के लिए नहीं किया जा सकता है।

यूपीआई ऐप के जरिये जियो पोस्टपेड प्लान का भुगतान

विभिन्न UPI ऐप बिल भुगतान से जुड़ी परेशानी को कम करने के लिए भुगतान की सुविधा प्रदान करते हैं। यूपीआई ऐप्स के जरिये अपने जियो पोस्टपेड नंबर का भुगतान करने के लिए, भुगतान सेक्शन में जाएं और अपना पोस्टपेड मोबाइल नंबर इंटर करें और जियो को सर्विस प्रोवाइडर के रूप में चुनें। कंपनी द्वारा भेजे गए बिल राशि इंटर करें। बिल का भुगतान करने के लिए आगे बढ़ें बटन पर क्लिक करें। पसंदीदा भुगतान मोड का उपयोग करके अपने भुगतान को पूरा करें। आप अपने जियो पोस्टपेड बिल का भुगतान करने के लिए गूगल पे, फोन पे, पेटीएम और अन्य यूपीआई ऐप का उपयोग कर सकते हैं। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर