Apple ने की 'सेल्फ सर्विस रिपेयर' प्रोग्राम की घोषणा, आईफोन्स और मैक्स कंप्यूटर के लिए कारगर

एप्पल ने 'सेल्फ सर्विस रिपेयर' प्रोग्राम का ऐलान किया। ये सर्विस यूएस में 2022 की शुरुआत में उपलब्ध होगा। आईफोन्स और मैक्स कंप्यूटर दोनों के लिए काम करेगा।

Apple announces 'Self Service Repair' program
एप्पल का नए 'सेल्फ सर्विस रिपेयर' प्रोग्राम  

सैन फ्रांसिस्को : एप्पल ने नए 'सेल्फ सर्विस रिपेयर' प्रोग्राम की घोषणा की है, जो उपयोगकर्ताओं को पुर्जो और उपकरणों के लिए समर्पित एक नए ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से रिपेयर करने की अनुमति देता है। आईफोन 12 और आईफोन 13 लाइनअप के लिए पहले उपलब्ध है और जल्द ही एम1 चिप्स वाले मैक कंप्यूटरों को शुरू किया जाएगा। सेल्फ सर्विस रिपेयर यूएस में 2022 की शुरूआत में उपलब्ध होगा।

ऐप्पल के मुख्य परिचालन अधिकारी जेफ विलियम्स ने एक बयान में कहा कि एप्पल के वास्तविक भागों तक अधिक पहुंच बनाने से हमारे ग्राहकों को मरम्मत की आवश्यकता होने पर और भी अधिक विकल्प मिलते हैं। ग्राहक 5,000 से अधिक एप्पल अधिकृत सेवा प्रदाताओं (एएएसपीएस) और 2,800 स्वतंत्र रिपेयर प्रदाताओं से जुड़ते हैं, जिनके पास इन भागों, उपकरणों और मैनुअल तक पहुंच है।

कार्यक्रम का प्रारंभिक चरण आईफोन डिस्प्ले, बैटरी और कैमरा जैसे सबसे अधिक सर्विस्ड मॉड्यूल पर केंद्रित होगा। अतिरिक्त रिपेयर की क्षमता अगले वर्ष के अंत में उपलब्ध होगी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि ग्राहक सुरक्षित रूप से मरम्मत कर सकते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि वे पहले रिपेयर मैनुअल की समीक्षा करें। फिर एक ग्राहक एप्पल सेल्फ सर्विस रिपेयर ऑनलाइन स्टोर का उपयोग करके एप्पल के असली टूल्स और डिवाइस के लिए ऑर्डर देगी।

रिपेयर के बाद, जो ग्राहक अपने इस्तेमाल किए गए हिस्से को रिसाइक्लिंग के लिए लौटाते हैं, उन्हें उनकी खरीद के लिए क्रेडिट प्राप्त होगा। नया स्टोर 200 से अधिक व्यक्तिगत भागों और उपकरणों की पेशकश करेगा, जिससे ग्राहक आईफोन 12 और आईफोन 13 पर सबसे सामान्य रिपेयर को पूरा कर सकेंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर