Anti virus switch: आ गया एंटी-वायरल एंटी-बैक्टीरियल स्विच, 1 मिनट में खत्म होगा वायरस

खास टैक्नोलॉजी से बना यह स्विच ग्राहकों को हानिकारक वायरस से बचाकर उनके स्वास्थ्य और स्वच्छता का ध्यान रखते हैं। ऐसी टैक्नोलॉजी पहली बार प्रयोग हो रही है।

Anti-viral anti-bacterial switch launch, virus will end within 1 minute
एंटी-वायरल एंटी-बैक्टीरियल स्विच 

मुख्य बातें

  • क्रैबट्री ने खास वायरस-सेफ स्विच लॉन्च किए 
  • इस स्विच से 1 मिनट के अंदर 92.5% वायरस खत्म करने का दावा किया गया है
  • दो घंटे के भीतर 99.89% वायरस खत्म होने के बारे में बताया गया है

नई दिल्ली : इलेक्ट्रिकल स्विच ऐसी चीज है जिन्हें हम दिन में कई बार छूते हैं- इस तरह अनजाने में ही ये स्विच वायरस फैलने का कारण बन सकते हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान ग्राहक ऐसी किसी भी चीज का इस्तेमाल करने को लेकर काफी सर्तक हो गए हैं जिसे बार-बार छूने की जरूरत पड़ती हो। हैवेल्स इंडिया लिमिटेड टैक्नोलॉजी आधारित फास्ट-मूविंग इलेक्ट्रिकल गुड्स (एफएमसीजी) और कंज्यूमर ड्यूरेबल कंपनी है। कंपनी ने आज क्रेबट्री स्विच और इलेक्ट्रिकल वायरिंग डिवाइस पोर्टफोलियो के तहत वाइरजसेफ TM (ViruzSafeTM) तकनीक से बने एंटी-वायरल और एंटी-बैक्टीरियल स्विच लॉन्च किए हैं। एंटी-वायरल स्विच की रेंज 75 रुपए से शुरू होती है। 

ग्राहकों की सेहत, सुरक्षा और स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए क्रैबट्री ने वाइरजसेफ TM (ViruzSafeTM) टैक्नोलॉजी की खोज की है। क्रैबट्री की नई इनोवेटिव एथेना और सिगनिआ रेंज वायरस के संपर्क में आने के 1 मिनट के भीतर 92.5% वायरस को खत्म कर देती है। इस टैक्नोलॉजी का एंटी वायरल गुण यह सुनिश्चित करता है कि स्विच को छूने पर इसे इस्तेमाल करने वालों तक वायरस न फैले। इन स्विचों से बैक्टीरिया, पैथोजन और वायरस फैलने की संभावना काफी हद तक कम हो जाती है। ग्राहक अपने घरों, कार्यालयों और अस्पतालों में इसका इस्तेमाल करके खुद को सुरक्षित रख सकते हैं। क्रैबट्री की बेहतरीन वायरज़सेफ TM(ViruzSafeTM) टैक्नोलॉजी से बने इन स्विच को फूड इंडस्ट्री के स्तर की सुरक्षा के साथ बनाया गया है और इन्हें बनाने में नॉन-साइटोटॉक्सिक सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। 

इस टैक्नोलॉजी के तहत प्राकृतिक तरीकों से हासिल सामग्री का इस्तेमाल किया जाता है। यह सामग्री यूजर्स और पर्यावरण दोनों के लिए सुरक्षित है और यह सामग्री आरओएचएस मानकों के अनुरूप है। इनका निर्माण उद्योग के सर्वश्रेष्ठ मानकों के हिसाब से किया गया है और आईएसओ, जेआईएस, आईपीओ जैसे मानकों के लिए थर्ड पार्टी लैब में इसकी जांच की गई है।

हैवेल्स इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष, सौरभ गोयल ने कहा कि वायरजसेफTM (ViruzSafeTM) टैक्नोलॉजी से बनी क्रैबट्री एंटी-वायरल रेंज को पेश करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। हमारे द्वारा ग्राहकों को ध्यान में रखकर किए जा रहे इनोवेशन की कड़ी में ही इस नई एंटी-वायरल रेंज को लॉन्च किया गया है। वर्तमान समय में ग्राहकों को स्वच्छ और भरोसेमंद एंटी-वायरल उत्पादों की जरूरत है ताकि वायरस के फैलने का खतरा कम हो सके। अगर यह स्विच वायरस के संपर्क में आता है तो 1 मिनट के भीतर 92.5% वायरस खत्म हो जाएंगे और 2 घंटे के भीतर 99.89% वायरस समाप्त हो जाएंगे, इस तरह दूसरे यूजर्स तक वायरस फैलने की संभावना बहुत कम हो जाती है। 

उन्होंने कहा कि हमारे यहां प्रत्येक काम ग्राहकों को केन्द्र में रखकर किया जाता है और हैवेल्स में हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए सुरक्षित, टैक्नोलॉजी के लिहाज से उन्नत और स्वच्छ उत्पादों के निर्माण की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। हमारे ग्राहकों को यह जानकर खुशी होगी कि हम बिना किसी अतिरिक्त कीमत के वायरजसेफTM (ViruzSafeTM) टैक्नोलॉजी से बनी क्रैबट्री एथेना और सिगनिया व्हाइट स्विच की रेंज पेश कर रहे हैं।

वर्तमान में कोविड को स्थिति को देखते हुए वातावरण को डिसइंफेक्ट और स्टेरलाइज रखना बहुत जरूरी है। क्रैबट्री स्विच की एंटी-वायरल और एंटी-बैक्टीरियल रेंज हैवेल्स के सभी ऑफलाइन और ऑनलाइन खुदरा बिक्री चैनलों पर उपलब्ध होगी। ब्रांड ने पिछले साल अपने क्रैबट्री ब्रांड के तहत एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल स्विच भी लॉन्च किए थे।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर