Airtel और Vodafone-Idea के इन प्लान्स के जरिए फ्री में ले सकते हैं प्राइम मेंबरशिप, मिलेंगे कई फायदे

Amazon Prime Day sale: अमेजन प्राइम डे सेल में हिस्सा लेने के लिए प्राइम मेंबरशिप का होना जरूरी है। लेकिन अगर आप चाहे तो एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के इन प्लान्स से फ्री में ले सकते हैं प्राइम मेंबरशिप।

Amazon Prime Day Sale  Read
फ्री में ले सकते हैं प्राइम मेंबरशिप 

मुख्य बातें

  • प्राइम डे सेल अगले महीने की शुरुआत में आयोजित की जा रही है।
  • प्राइम डे सेल में प्राइम मेंबर ही हिस्सा ले सकते हैं।
  • एयरटेल और वोडाफोन के कई ऐसे प्लान्स हैं जो प्राइम मेंबरशिप फ्री में देते हैं।

ई कॉमर्स कंपनी अमेजन इस बार प्राइम डे सेल अगले महीने की शुरुआत में आयोजित की जा रही है। 6 अगस्त से शुरू होने वाली प्राइम डे सेल खास तौर पर प्राइम मेंबर के लिए आयोजित किए जा रहे हैं, इसका इसका मतलब है कि अन्य यूजर्स सेल में भाग नहीं ले सकते हैं। हालांकि अगर आप चाहे तो प्राइम मेंबरशिप के लिए हर महीने 129 रुपये या हर साल 999 रुपये देकर साइन अप कर इसमें हिस्सा ले सकते हैं। 

इसके अलावा, एयरटेल और वोडाफोन द्वारा पेश किए गए कुछ प्लान भी हैं जो अमेज़न प्राइम मेंबरशिप फ्री देते हैं। यह उन लोगों के लिए, प्राइम मेंबरशिप बेनिफिट्स में अनलिमिटेड फ्री एक-दिवसीय और पात्र वस्तुओं पर दो-दिवसीय डिलीवरी शामिल है; प्राइम वीडियो, प्राइम म्यूजिक, प्राइम रीडिंग और फ्री इन-गेम कंटेंट तक मुफ्त पहुंच; और सामान्य बिक्री के दौरान जल्दी पहुंचने के लिए है। वहीं जानते हैं उन एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के प्लान्स के बारे में जो प्राइम मेंबरशिप फ्री में देते हैं।

  • एयरटेल के 349 रुपये वाला प्लान को छोड़कर सभी प्लान्स बिना किसी अतिरिक्त कीमत के 12 महीने के लिए अमेज़न प्राइम मेंबरशिप मुफ्त देते हैं। सभी प्लान्स कुछ नियम और शर्तों के साथ आती हैं। 
  • वोडाफोन-आइडिया 499 रुपये का पोस्टपेड प्लान में 75GB डेटा और हर महीने 100 एसएमएस मिलते हैं। हालांकि यह प्लान यूजर्स को डेटा ले जाने की अनुमति देती है, लेकिन डेटा पर इस रोल पर 200GB की कैप है।
  • वोडाफोन-आइडिया 699 रुपये का पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को हर महीने अनलिमिटेड डेटा और 100 एसएमएस मिलते हैं। 
  • वोडाफोन-आइडिया 1,099 रुपये का पोस्टपेड प्लान रेड एक्स प्लान का हिस्सा है। यह अनलिमिडेट डेटा और हर महीने 100 एसएमएस देता है। फायदों की बात करें तो कस्टमर सेवा प्राथमिकता शामिल है, होटल बुकिंग पर 10 प्रतिशत की छूट और भी बहुत कुछ हैं।
  • वोडाफोन-आइडिया 589 रुपये का पोस्टपेड प्लान एक फैमिली प्लान है, इसमें दो कनेक्शन जोड़े जा सकते हैैं। यह कुल 80GB डेटा प्रदान करता है, जहां प्राइमरी मेंबर को 50GB और सेंकडरी को हर महीने 30GB मिलता है। इसमें डेटा रोल ओवर के लिए 200GB की सीमा है।
  • वोडाफोन-आइडिया 749 रुपये का पोस्टपेड प्लान भी एक फैमिली प्लान है जो अधिकतम तीन कनेक्शनों के लिए मान्य है। यह 120GB डेटा प्रदान करता है। इसमें से प्राइमरी मेंबर को 60GB जबकि सेंकडरी मेंबर को 30GB मिलता है। इसमें डेटा रोल ओवर के लिए 200GB की सीमा भी है।
  • वोडाफोन-आइडिया 999 रुपये का पोस्टपेड प्लान में पांच कनेक्शनों के लिए मान्य है और यह एक फैमिली प्लान है। इसमें  कस्टमर को 200GB डेटा मिलता है जहां प्राइमरी मेंबर को  80GB और हर एक सेंकडरी मेंबर को 30GB मिलता है। इसमें डेटा रोल ओवर के लिए 200GB की सीमा भी है और इसमें प्रति माह 100 एसएमएस शामिल हैं।
  • एयरटेल 349 रुपये का प्रीपेड प्लान यूजर्स को केवल 28 दिनों की अमेजन प्राइम मेंबरशिप प्रदान करता है। इस प्लान के तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग हर दिन 2GB डेटा, 100 एसएमएस / दिन जैसे लाभ मिलते हैं।
  • एयरटेल का 499 रुपये का पोस्टपेड प्लान के तहत हर महीने  75GB डेटा और हर दिन 100 एसएमएस मिलेंगे।
  • एयरटेल 749 रुपये का पोस्टपेड प्लान में दो लोगों के लिए फैमिली प्लान है, जिसमें रोल ओवर के साथ 125GB डेटा मिलता है। यह अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल प्रदान करता है।
  • एयरटेल 999 रुपये का पोस्टपेड प्लान चार कनेक्शनों के लिए एक फैमिली प्लान है जो रोल ओवर के साथ हर महीने 150GB डेटा प्रदान करता है। यह अनलिमिडेट लोकल और एसटीडी कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस प्रदान करता है।
  • एयरटेल का 1,599 रुपये का पोस्टपेड प्लान में दो मेंबर लिमिट है। मंथली प्लान अनलिमिडेट डेटा और कॉल प्रदान करती है। यह 200 आईएसडी मिनट मुफ्त और अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक पर 10% की छूट प्रदान करता है।
अगली खबर