महंगा हुआ Airtel का पोस्‍टपेड प्लान, लेकिन 10 के बदले 30 GB मिलेगा डेटा

एयरटेल ने ग्राहकों को जोर का झटका दिया है। उसने पोस्‍टपेड प्लान महंगा कर दिया है। लेकिन इंटरनेट डेटा 10 जीबी के बदले 30 जीबी कर दिया है।

Airtel postpaid plan becomes costly, but will get 30 GB data instead of 10
महंगा हुआ एयरटेल का पोस्टपेड प्लान 

मुख्य बातें

  • एयरटेल ने कॉर्पोरेट पोस्टपेड प्लान की कीमत बढ़ाई।
  • अब एयरटेल पोस्टपेड प्लान 299 रुपए से शुरू होगा।
  • पहले 10 जीबी डेटा दिया जाता था, अब 30 जीबी मिलेगा।

नई दिल्ली : प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने अपने ग्राहकों को जोर का झटका दिया है। पोस्‍टपेड प्लान महंगा कर दिया है। एयरटेल ने गुरुवार को अपने कॉर्पोरेट पोस्टपेड प्लान की भुगतान राशि बढ़ाकर 299 रुपए कर दी जिसमें कुछ एक्स्ट्रा डाटा भी दिया जाएगा।

एयरटेल ने अपनी औसत आय बढ़ाने के उद्देश्य से खुदरा पोस्टपेड योजना में भी बदलाव किया है। यह कदम उस समय उठाया गया है जब दूरसंचार कंपनियों को मोबाईल डाटा और कॉलिंग के जरिये आय बढ़ाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।

भारतीय एयरटेल ने बताया कि उसका पोस्टपेड प्लान अब 299 रुपए से शुरू होगा और 30 जीबी इंटरनेट दिया जाएगा जबकि इससे पहले 10 जीबी इंटरनेट दिया जाता था।

भारती एयरटेल की मोबाईल सेवाओं की औसत आय वित्त वर्ष 2021 की जनवरी-मार्च तिमाही में 5.8 प्रतिशत घटकर 145 करोड़ रुपए था। जो एक साल पहले इसी अवधि में 154 करोड़ रुपए रहा था।

एयरटेल बिजनेस के निदेशक एवं सीईओ अजय चितकारा ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से, एयरटेल ने 5जी के लिए तैयार और सुरक्षित नेटवर्क बनाने के लिए स्‍पेक्‍ट्रम, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर और नई तकनीक में भारी निवेश किया है।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर