Paytm यूजर्स को दिवाली से पहले मिली सौगात, अब नहीं लगेगा ये चार्ज

Paytm money transfer:पेटीएम ने अपने ग्राहकों को एक सौगात दी है, पेटीएम वॉलेट से अपने अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने पर जो पांच फीसदी का शुल्क लिया जाता था उसे अब नहीं लिया जाएगा।

paytm
पेटीएम कंपनी अपने यूजर्स को अलग-अलग मोड के जरिए पेमेंट का विकल्प देती है 

दिवाली का पर्व आने वाला है इससे पहले पेटीएम (Paytm) ने अपने यूजर्स के लिए एक खास कदम उठाया है और पेटीएम वॉलेट से अपने अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने पर जो 5 फीसदी का शुल्क लिया जाता था उसे खत्म कर दिया गया है यानि अब पेटीएम वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने पर यूजर्स को चार्ज नहीं देना पड़ेगा। कंपनी ने संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। 

गौरतलब है कि पेटीएम कंपनी अपने यूजर्स को अलग-अलग मोड के जरिए पेमेंट का विकल्प देती है वहीं क्रेडिट कार्ड से पैसे डालने पर चार्ज लगता रहेगा।

पेटीएम संस्थापक विजय शेखर शर्मा से एक यूजर ने पूछा कि अगर आप पेटीएम वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने पर लगने वाले 5 फीसदी चार्ज को हटा लेते हैं तो इससे क्या होगा? क्या इससे यूजर बेस बढ़ेगा? क्या यह आपकी कंपनी के लिए एक खाई की तरह है? इसके जवाब में पेटीएम संस्थापक ने लिखा, ‘अब यह जीरो है! हां, हमने इस चार्ज को हटा दिया है।’

वहीं कोई व्यक्ति पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से मनी ऐड करता है तो उसे 2 फीसदी का अतिरिक्त चार्ज देना होगा और इस दो फीसदी चार्ज में जीएसटी शामिल होगा। दरअसल वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने के लिए पेटीएम को सुविधा शुल्क वहन करना पड़ता है और जब कोई यूजर क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड या बैंक अकाउंट के जरिए वॉलेट में पैसे ट्रांसफर करता है तो पेटीएम आपके बैंक को फीस देता है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर