यूक्रेन की मदद के लिए चैरिटी मैच खेलेंगी इगा स्विटेक, वर्ल्ड नंबर वन प्लेयर ने कहा- मैं महीनों से इस पर काम कर रही

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jun 29, 2022 | 19:28 IST

वर्ल्ड नंबर वन टेनिस प्लेयर इगा स्विटेक यूक्रेन की मदद के लिए चैरिटी मैच खेलेंगी। यूक्रेन पिछले कई महीनों से जंग से जूझ रहा है।

Iga Swiatek
इगा स्विएटेक  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

लंदन: विश्व नंबर 1 इगा स्विटेक यूक्रेन की मदद के लिए एक चैरिटी मैच के लिए 23 जुलाई को एलिना स्वितोलिना, एग्निज्का रादवांस्का और अन्य खिलाड़ियों का क्राको (पोलैंड) में स्वागत किया जाएगा। स्विटेक यूक्रेन के लंबे समय के शीर्ष खिलाड़ी, पूर्व विश्व नंबर 2 रादवांस्का, पोलिश जूनियर खिलाड़ी मार्टिन पावेल्स्की और पूर्व एटीपी वल्र्ड नंबर 31 सर्गेई स्टाखोवस्की इस आयोजन में शामिल होंगे। चौकड़ी मिश्रित युगल मैच खेलेगी। वहीं, स्विटेक और रादवांस्का एकल मैच खेलेंगी।

स्विटेक ने बुधवार को सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम की घोषणा करते हुए लिखा, "महीनों से, मैं अपनी टीम के साथ यूक्रेन के लिए युद्ध के कारण पीड़ित लोगों का समर्थन करने के लिए एक चैरिटी पहल पर काम कर रही हूं।" उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि इन मैचों को बड़ी संख्या में लोग देख सकेंगे। खेल की ताकत दिखाने के लिए यह हमें एकजुट करता है और हमें कम से कम थोड़ा आनंद देता है।" प्रसिद्ध पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी एंड्री शेवचेंको भी विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।

स्वितोलिना ने मई में घोषणा की थी कि वह पति और एटीपी समर्थक गेल मोनफिल्स के साथ अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रही हैं, चेयर अंपायर के रूप में काम करेंगी। स्वितोलिना ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में सभी शामिल लोगों का आभार व्यक्त किया। आयोजन से सभी आय यूक्रेन में युद्ध से प्रभावित बच्चों और युवाओं के उत्थान के लिए खर्च किए जाएंगे। स्वितोलिना की चैरिटी फाउंडेशन, यूनिसेफ पोलैंड और युनाइटेड 24, युद्ध के जवाब में यूक्रेन की आधिकारिक चैरिटी पहल भी शामिल हैं।

फरवरी में रूस द्वारा देश पर आक्रमण करने के बाद से पोलैंड की शीर्ष खिलाड़ी यूक्रेन के समर्थन में मुखर रही है, जिसमें उस महीने कतर टोटल ओपन और जून में रोलैंड गैरोस दोनों जीतना शामिल है। युद्ध से शरण लेने के लिए हाल के महीनों में कई यूक्रेनियन पड़ोसी पोलैंड भाग गए हैं। स्विटेक ने पेरिस में जीत के बाद कहा था, "मैं चाहती हूं कि लोग इस बारे में अधिक जागरूक हों कि क्या हो रहा है।"

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर