विंबलडन 2020 हुआ रद्द, दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार हुआ ऐसा

Wimbledon 2020 abandoned: टेनिस जगत का सबसे पुराना व प्रतिष्ठित ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पहली बार रद्द हो गया है। इसकी वजह बना है कोरोना वायरस।

Wimbledon
Wimbledon  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • विंबलडन 2020 हुआ रद्द, विश्व युद्ध-2 के बाद पहली बार हुआ रद्द
  • टेनिस जगत का सबसे प्रतिष्ठित ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट है विंबलडन
  • ग्रेट ब्रिटेन में होता है टूर्नामेंट जहां महामारी ने लिया है विकराल रूप

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का प्रकोप खेल प्रेमियों के लिए एक और बुरी खबर लेकर आया है। ओलंपिक के बाद अब टेनिस जगत का सबसे खास व प्रतिष्ठित ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विंबलडन भी इस साल नहीं होगा। आयोजकों ने काफी विचार-विमर्श के बाद इस साल टूर्नामेंट ना कराने का ऐलान कर दिया है। विश्व युद्ध-2 के बाद विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप पहली बार रद्द हुई है।

विंबलडन के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा गया कि, 'हमें ये बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि AELTC ने आज फैसला लिया है कि चैंपियनशिप 2020 इस बार रद्द की जाती है। ये फैसला कोरोना वायरस महामारी की वजह से लोगों के स्वास्थ्य को नजर में रखते हुए लिया गया है। अब 134वीं चैंपियनशिप का आयोजन 28 जून 2021 से 11 जुलाई 2021 के बीच होगा।'

आयोजकों द्वारा जारी बयान में कहा गया कि जनवरी में कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद हम युनाइटेड किंगडम सरकार और स्वास्थ्य विभाग के आदेशों व नियमों का पालन किया है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड में भी कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैला है और इसका असर हर जगह देखने को मिला है। आलम ये है कि शाही परिवार के प्रिंस चार्ल्स और इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी इसकी चपेट में आ गए हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर