CWG 2022: भारत का दो और मेडल पर कब्जा, जुडोका तूलिका और मुक्केबाज हुसामुद्दीन ने बिखेरा जलवा

Commonwealth Games 2022: भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में दो और मेडल पर कब्जा कर लिया है। जुडोका तूलिका और मुक्केबाज हुसामुद्दीन ने बुधवार को अपना जलवा बिखेरा।

Tulika Maan and Hussamuddin
तूलिका मान और हुसामुद्दीन मोहम्मद  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022
  • आज गेम्स का छठा दिन है
  • भारत के दो और मेडल पक्के

बर्मिंघम: बर्मिंघम में चले रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ी लगातार अपनी छोड़ रहे हैं। भारत ने दो और मेडल कंफर्म कर लिए हैं। जूडो खिलाड़ी तूलिका मान ने बुधवार को महिलाओं के 78 किग्रा वर्ग के फाइनल में पहुंचकर पदक पक्का किया जबकि हुसामुद्दीन मोहम्मद ने पुरुषों के 57 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में एंट्री के जरिए मेडल पर कब्जा किया। 28 साल के हुसामुद्दीन ने नामीबिया के ट्रायागेन नदेवेलो पर 4-1 से जीत दर्ज की। हालांकि, हुसामुद्दीन को अपने मुकाबले के विभाजित फैसले में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

तूलिका का पिछड़ने के बाद कमाल

चार बार की राष्ट्रीय चैम्पियन तूलिका पहले मुकाबले में पिछड़ रही थीं लेकिन ‘इपोन’ (प्रतिद्वंद्वी को पीठ के बल जोर से पटकना) की बदौलत न्यूजीलैंड की सिडनी एंड्रयूज को सेमीफाइनल में तीन मिनट के भीतर हराकर फाइनल में पहुंच गईं। अब तूलिका का सामना रात में फाइनल में स्कॉटलैंड की सारा एडलिंगटन से होगा। एक अन्य भारतीय दीपक देसवाल पुरष 100 किग्रा स्पर्धा के रेपशाज में फिजी के तेविता ताकावाया से हार गए।

गौरतलब है कि भारत ने अभी तक जूडो स्पर्धा में दो पदक अपने नाम किए हैं। जुडोका सुशीला देवी ने महिलाओं के 48 किग्रा वर्ग में सोमवार को सिल्‍वर मेडल जीता। उन्हें फाइनल में दक्षिण अफ्रीका की मिकेला व्‍हाइटबूई से शिकस्‍त मिली। सुशीला और मिकेला के बीच मुकाबला बेहद रोमांचक रहा था। वहीं,  विजय कुमार यादव ने पुरुषों के 60 किग्रा वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल दिलाया । उन्होंने साइप्रस के पेट्रोस क्राइस्टोडोलिडेस को इप्पोन से अंक जुटाकर मात दी।

यह भी पढ़ें- कॉमनवेल्थ गेम्स: 62 साल की उम्र में हैरानी भरा फैसला, सिर्फ इस बात की खातिर कोच बना खिलाड़ी

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर