Tokyo Paralympic: पदक की तरफ बढ़े नोएडा के DM सुहास एल वाई, जर्मनी के खिलाड़ी को हराया  

Noida DM Suhas in Tokyo Paralympics: टोक्यो पैरालंपिक में देश की नुमाइंदगी करने वाले नोएडा के डीएम देश के पहले नौकरशाह हैं। मुकाबले में सुहास ने इस खेल पर अपनी पकड़ दिखाते हुए गेम को 19 मिनट में खत्म कर दिया।

Tokyo Paralympics: Noida DM Suhas defeats Germany's Niklas Pott in men's singles SL4 group stage
टोक्यो पैरालंपिक में नोएडा के डीएम ने जर्मनी के खिलाड़ी को हराया।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • टोक्यो पैरालंपिक में पदक की तरफ बढ़ने लगे हैं नोएडा के डीएम सुहास एल वाई
  • बैडमिंटन में जर्मनी के खिलाड़ी को 21-9,21-3 से हराया, अगला मुकाबला शुक्रवार को
  • टोक्यो पैरालंपिक में देश की नुमाइंदगी करने वाले पहले नौकरशाह हैं नोएडा के डीएम

टोक्यो : नोएडा के जिलाधिकारी एवं पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एल वाई ने टोक्यो पैरालंपिक में पदक की तरफ बढ़ने लगे हैं। गुरुवार को खेले गए पुरुष एकल ग्रुप ए एसएल-4 के मैच में उन्होंने जर्मनी के जैन निकलस पॉट को 21-9,21-3 से हराया। टोक्यो पैरालंपिक में देश की नुमाइंदगी करने वाले नोएडा के डीएम देश के पहले नौकरशाह बने हैं। मुकाबले में सुहास ने इस खेल पर अपनी पकड़ दिखाते हुए गेम को 19 मिनट में खत्म कर दिया।    

सुहास के शॉट्स का जर्मनी के खिलाड़ी के पास कोई जवाब नहीं था
पैरा-बैडमिंटन के इस मुकाबले में सुहास के शॉट्स का जर्मनी के खिलाड़ी निकलस के पास कोई जवाब नहीं था। गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी का अगला मुकाबला शुक्रवार को होगा। इससे पहले ग्रुप बी के अपने पहले मैच में शटलर पलक कोहली और पारूल परमार की जोड़ी चीन के खिलाड़ियों से हार गईं। वहीं दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी प्रमोद भगत ने बुधवार को पुपुष एकल वर्ग में शानदार शुरूआत की। 

प्रमोद भगत ने अपना मैच जीता
मौजूदा विश्व चैम्पियन भगत ने भारत के ही मनोज सरकार को पुरुष एकल ग्रुप ए क्लास एसएल 3 के पहले मैच में 21. 10, 21 . 23, 21 . 9 से हरा दिया। अब उनका सामना उक्रेन के अलेक्जेंडर चिरकोव से होगा। मनोज भी शुक्रवार को चिरकोव से ही खेलेंगे। भगत ने जीत के बाद कहा,‘मनोज और मैं एक दूसरे के खेल को भली भांति जानते हैं । उसने शानदार खेल दिखाया और मुझे खुशी है कि यह मैच जीत सका।’

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर