पहलवान सोनम मलिक को पहले ही मुकाबले में मिली शिकस्त, टोक्यो ओलंपिक से बाहर

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Aug 03, 2021 | 10:28 IST

Sonam Malik vs Bolortuya: पहलवान सोनम मलिक ओलंपिक से बाहर हो गई हैं। उन्हें पहले ही मुकाबले में बोलोरतुया के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी।

Sonam Malik
सोनम मलिक  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टोक्यो ओलंपिक 2020 का 12वां दिन
  • पहले सोनम मलिका पहले दौर में हारीं
  • उन्हें मंगोलिया की बोलोरतुया ने मात दी

टोक्यो: भारत की महिला पहलवान सोनम को मंगलवार को 62 किग्रा महिला फ्रीस्टाइल वर्ग के अपने पहले ही मुकाबले में हार कर टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गईं। माकुहारी मेसे हॉल-ए के मैट बी पर राउंड ऑफ-8 मुकाबले में सोनम का सामना मंगोलिया की बोलोरतुया से हुआ, जिसे बोलोरतुया ने जीता। 

अंतिम समय तक स्कोर 2-2 था लेकिन बोलोरतुया को सेकेंड पीरियड में एक साथ हासिल दो अंकों के आधार पर विजेता घोषित किया गया। सोनम ने पहले पीरियड की समाप्ति तक 1-0 की लीड ले रखी थी। दूसरे पीरियड में भी सोनम ने एक अकं हासिल किया और 2-0 की लीड हासिल कर ली।

बोलोरतुया ने हालांकि दूसरे पीरियड में एक साथ दो अंक लेकर बाजी मार ली। हार के बावजूद सोनम के लिए पदक की आस बची थी क्योंकि बोलोरतुया अगर फाइनल में पहुंच जातीं तो सोनम को रेपेचेज खेलने का मौका मिल जाता। बोलोरतुया हालांकि अपना अगला मुकाबला मात्र 50 सेकेंड में हार गईं। और इसी के साथ सोनम के लिए टोक्यो ओलंपिक का सफर समाप्त हो गया।

रियो ओलंपिक में भारत की साक्षी मलिक अपना क्वार्टर फाइनल मैच हार गईं थीं लेकिन इसके बावजूद उन्हें रेपेचेज खेलने का मौका मिला था। इसका कारण यह था कि क्वार्टर फाइनल में रूस की फाइनलिस्ट वेलेरिया कोब्लोवा से हारने के बाद, उन्होंने रेपेचेज राउंड के लिए क्वालीफाई किया।

रेपेचेज राउंड में उन्होंने अपने पहले मुकाबले में मंगोलिया के पुरेवदोर्जिन ओरखोन को हराया। उन्होंने रेपेचेज मेडल प्लेऑफ में एक चरण में 0-5 से पिछड़ने के बावजूद, किर्गिस्तान के मौजूदा एशियाई चैंपियन ऐसुलु टाइनीबेकोवा पर 8-5 की जीत के बाद कांस्य पदक जीता और ओलंपिक पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान बनीं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर