Tokyo Olympics से अच्छी खबर, भारत की कमलप्रीत कौर ने डिस्कस थ्रो के फाइनल के लिए किया क्वालिफाई

Kamalpreet Kaur Olympics: भारत की कमलप्रीत कौर ने टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की चक्काफेंक स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया। कमलप्रीत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 64 मीटर का थ्रो किया।

Tokyo Olympics 2021 Kamalpreet Kaur Qualifies in Women's Discuss Throw final; Eyes on PV Sindhu
भारतीय एथलीट कमलप्रीत कौर डिस्कस थ्रो के फाइनल में पहुंचीं 

मुख्य बातें

  • भारत की कमलप्रीत कौर ने ओलंपिक में रचा इतिहास
  • डिस्कस थ्रो में जीत हासिल कर फाइनल के लिए किया क्वालिफाई

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के नौवें दिन भारत को अहम कामयाबी उस समय मिली जब भारत की कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur) ने चक्का फेंक (Discus Throw) में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइलन के लिए क्वालिफाई कर लिया। क्वालिफिकेशन राउंड में दूसरे स्थान पर रहने वाली कमलप्रीत कौर ने तीसरे प्रयास में 64 मीटर का थ्रो कर फाइनल में प्रवेश किया। पहले स्थान पर अमेरिका की अलल्मन वराराई हैं जिन्होंने 66.42 मीटर का थ्रो किया। 

सिंधू से उम्मीद

 मौजूदा विश्व चैम्पियन पीवी सिंधू आज सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की दूसरी वरीय ताई जु यिंग से भिडेंगी। सिंधू ने शुक्रवार को जापान की दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी अकाने यामागुची को सीधे गेम में पराजित कर यहां ओलंपिक की महिला एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर भारत की पदक की उम्मीदों को जीवंत रखा था। सिंधू आज जीत हासिल करती हैं तो भारत का ओलंपिक में एक और पदक पक्का हो जाएगा।

आज निराशाजनक रहा भारत का प्रदर्शन

 इससे पहले आज ओलंपिक में भारत की निराशाजनक शुरूआत रही। तीरंदाजी स्पर्धा में भारत की चुनौती पदक के बिना ही समाप्त हो गई जब अतनु दास पुरूषों के व्यक्तिगत वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में जापान के ताकाहारू फुरूकावा से 4 . 6 से हार गए। वहीं भारत की पदक उम्मीद मुक्केबाज अमित पंघाल (52 किलो)प्री क्वार्टर फाइनल में रियो ओलंपिक के रजत पदक विजेता कोलंबिया के युबेरजेन मार्तिनेज से 1 . 4 से हारकर टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर