थाईलैंड ओपन बॉक्सिंग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे निकहत, दीपक और आशीष

स्पोर्ट्स
Updated Jul 25, 2019 | 00:41 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

थाइलैंड ओपन अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग टूर्नामेंट में भारतीय मुक्केबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है। बुधवार को 6 भारतीय खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

Nikhat Zareen
निकहत जरीन( साभार @BFI_official)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • निकहत जरीन, दीपक सिंह सहित 5 भारतीय ने किया पदक पक्का
  • एशियाई रजत पदक विजेता मनीषा मौन(57 किग्रा) की मिली हार

बैंकाक: थाइलैंड ओपन अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग टूर्नामेंट में भारतीय मुक्केबाजों का शानदार प्रदर्शन बुघवार को भी जारी रहा। भारत की पूर्व जूनियर विश्व चैंपियन मुक्केबाज निकहत जरीन ने 51 किग्रा और  एशियाई सिल्वर मेडलिस्ट दीपक सिंह ने पुरुषों के 49 किग्रा भारवर्ग के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता निकहत ने जहां उजबेकिस्तान की सितोरा सोगडारोवा को 5-0 के अंतर से मात दी वहीं दीपक ने स्थानीय खिलाड़ी सामक साएहान को मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

पुरुषों की स्पर्धा में दीपक को स्थानीय खिलाड़ी के सामक साएहान के खिलाफ शानदार खेल दिखाया और मैच शुरू होने के कुछ ही मिनट में स्टॉपेज टाइम लेने के लिए बाध्य कर दिया। थाई खिलाड़ी के माथे से खून निकल रहा था। सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद निकहत ने कहा कि मेरे लिए बाउट अच्छी रही और टूर्नामेंट में मेरे लिए अब तक अब तक अच्छा रहा है।

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा  इनके अलावा आशीष(69 किग्रा), मंजू रानी(48 किग्रा), ब्रिजेश यादव(81 किग्रा) और राष्टमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हशमुद्दीन(56 किग्रा) भी मेडल दौर में पहुंचने में सफल हुए। आशीष ने जमैका के जोशुआ फ्रेजर को 5-0 से मात दी। वहीं हशमुद्दीन ने आक्रामक खेल दिखाते हुए कोरियाई खिलाड़ी ली येहान को 5-0 से मात देने में सफल रहे।  वहीं दूसरी तरफ ब्रिजेश यादव ने थाइलैंड के जक्का पोंग के खिलाफ कड़े मुकाबले में 4-1 के अंतर से जीत हासिल की। मंजू रानी को इटली की रोबर्टा बोंटी को पटखनी देने में कोई परेशानी नहीं नहीं पेश आई। 

एशियाई रजत पदक विजेता मनीषा मौन(57 किग्रा) को रूस की ल्यूडमिला वोरोन्टसोवा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर