VIDEO: इसे कहते हैं जज्बा, इसे कहते हैं Olympics..गेल ने दुनिया के लिये पेश की मिसाल

Tajay Gayle Tokyo Olympics: लांग जंप चैंपियन टजाय गेल ने ओलंपिक्‍स में ऐसा कारनामा किया कि दुनिया को अपना दीवाना बना दिया है। टजाय गेल ने खेल की दुनिया में अपने जज्‍बे और जुनून से मिसाल पेश की है।

tajay gayle
टजाय गेल  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • टजाय गेल ने टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में अपने जज्‍बे से जीता लोगों का दिल
  • लांग जंप चैंपियन गेल ने टोक्‍यो ओलंपिक्‍स के फाइनल के लिए क्‍वालीफाई किया
  • टजाय गेल के हौसले से निश्चित ही लोगों को प्रेरणा मिलेगी

टोक्‍यो: टजाय गेल (Tajay Gayle) जमैका के लांग जंप एथलीट हैं। गेल ने टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में अपने जज्‍बे के सहारे दुनिया का दिल जीत लिया है। ओलंपिक्‍स में लोगों की दिलचस्‍पी इसलिए भी बनी रहती है क्‍योंकि इस मंच पर ऐसी कहानियां उभरकर सामने आती है कि प्रेरणा जरूर मिलती है।

टजाय गेल ने टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में जो किया, उससे लोग उनके मुरीद हो गए हैं। इस खिलाड़ी ने खेल का सम्‍मान किया और अपनी परवाह किए बगैर बड़ा कारनामा कर डाला। गेल ने दुनिया को दिखा दिया कि अगर आपमें जोश व जुनून है तो आप किसी भी कठिनाई से पार पा सकते हैं।

चलिए आपको बताते हैं कि जमैकाई एथलीट टजाय गेल ने ऐसा क्‍या किया कि लोग उनके दीवाने हो चले है। सोशल मीडिया पर इस ओलंपियन के जज्‍बे को सलाम किया जा रहा है और उन्‍हें खेल की दुनिया में मिसाल कायम करने वाला एथलीट करार दिया जा रहा है। दरअसल, टजाय गेल के घुटने में गंभीर चोट थी, इसके बावजूद उन्‍होंने टोक्‍यो ओलंपिक्‍स की लांग जंप स्‍पर्धा के फाइनल में क्‍वालीफाई किया।

2019 में विश्‍व चैंपियनशिप्‍स में गोल्‍ड मेडल जीतने वाले टजाय गेल  ने 8.14 मीटर की आकर्षक जंप लगाकर सोमवार को होने वाले फाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर लिया। जमैकाई एथलीट ने पहले दो प्रयासों में संघर्ष किया और उनके घुटने पर बंधी पट्टी इसकी गवाह थी कि वह कितनी परेशानी में हैं। हालांकि, 24 साल के एथलीट ने तीसरे प्रयास में फाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर लिया।

गेल को निर्णायक जंप से पहले मेडिकल स्‍टाफ का सहारा लेना पड़ा था, जिसके बाद उनकी इस उपलब्धि को बेहद खास माना जा रहा है। सोशल मीडिया ने गेल की उपलब्धि की जमकर तारीफ की। फैंस ने जमैकाई एथलीट के दर्द से जूझने के बावजूद क्‍वालीफाई करने के लिए उनके हौसले को सलाम किया।

इस समय स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं मिल सकी है कि गेल की चोट कितनी गंभीर है। इससे पहले अप्रैल में उनके दाएं पैर में चोट लगी थी, जिससे वह ठीक होने में कामयाब हुए थे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर