सुमित नागल ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, यूएस ओपन में किया धमाका

Sumit Nagal: भारत के सुमित नागल ने यूएस ओपन में पुरुष सिंगल्‍स के पहले राउंड में अमेरिका के ब्रेडले क्‍लान को मात दी। इसी के साथ सुमित नागल ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

sumit nagal
सुमित नागल 

मुख्य बातें

  • सुमित नागल ने यूएस ओपन में अपना पहला मुकाबला जीता
  • ग्रैंड स्‍लैम टूर्नामेंट में सुमित नागल की पहली जीत है
  • सुमित नागल सात साल में यूएस ओपन में मैच जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने

न्‍यूयॉर्क: भारत के टेनिस स्‍टार सुमित नागल ने मंगलवार को यूएस ओपन 2020 के दूसरे दौर में पहुंचकर बड़ी उपलब्धि हासिल की। नागल ने अमेरिका के ब्रेडले क्‍लान को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-1, 6-3, 3-6, 6-1 से मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश किया। सुमित नागल सात साल में यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंचने वाले पहले भारतीय टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले सोमदेव देवबर्मन (2013) ने ग्रैंड स्‍लैम के प्रमुख ड्रॉ में मुकाबला जीता था। दुनिया के नंबर-124 सुमित नागल ने पिछले साल यूएस ओपन में डेब्‍यू किया था।

सुमित नागल ने ग्रैंड स्‍लैम को लेकर काफी सुर्खियां बटोरी थीं क्‍योंकि उनका पहला मुकाबला 20 बार के ग्रैंड स्‍लैम चैंपियन रोजर फेडरर से था। बहरहाल, इस साल कई दिग्‍गजों ने कोरोना वायरस महामारी और अन्‍य कारणों से यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था। सुमित नागल को ऐसे में रैंकिंग का फायदा मिला और उन्‍हें यूएस ओपन 2020 में सीधे प्रवेश मिल गया।

बहरहाल, ब्रेडले क्‍लान को मात देने के बाद भारत के सुमित नागल का सामना दूसरे राउंड में डॉमिनिक थीम से होगा, जिन्‍होंने स्‍पेन के जौम मुनार के रिटायर होने से पहले 6-7, 3-6 काफी संघर्ष किया। सुमित नागल ने पूरे मैच में दमदार प्रदर्शन किया, लेकिन तीसरे सेट में वह अपने शॉट्स पर नियंत्रण गंवाते हुए नजर आए। 23 साल के नागल ने कोर्ट नंबर-12 पर धमाकेदार शुरूआत की और पहला सेट आसानी से जीता। नागल ने तीन बार अपने विरोधी की सर्विस ब्रेक की।

दूसरे सेट में भी नागल का दबदबा कायम रहा और उन्‍होंने आसानी से सेट अपने नाम किया। बाएं हाथ के ब्रेडले क्‍लान ने तीसरे सेट में जोरदार वापसी की और नागल को कोई मौका नहीं दिया। मगर भारतीय टेनिस खिलाड़ी ने चौथे सेट में दमदार वापसी करके मुकाबला अपने नाम किया। चौथे सेट में नागल ने लगातार तीन मैच प्‍वाइंट्स हासिल करके स्‍कोर 5-1 कर लिया था। फिर आसानी से जीत दर्ज की।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर