French Open: जोकोविच ने नडाल को हराकर फाइनल में जगह बनाई, अब सिटसिपास से होगी खिताबी टक्कर

French Open 2021, Men's Singles semi-final results: शुक्रवार को फ्रेंच ओपन 2021 में खेले गए पुरुष एकल सेमीफाइनल मुकाबलों में स्टेफानोस सिटसिपास और नोवाक जोकोविच विजयी रहे। दोनों अब रविवार को फाइनल में भिड़ेंगे।

Novak Djokovic
Novak Djokovic  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • फ्रेंच ओपन 2021 - मेन्स सिंगल्स फाइनल हुआ तय
  • स्टेफानोस सिटसिपास और नोवाक जोकोविच के बीच होगी खिताब जंग
  • सेमीफाइनल में जोकोविच ने नडाल को हराया, सिटसिपास पहली बार ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचे

फ्रेंच ओपन 2021 में शुक्रवार का दिन काफी हलचल भरा रहा। पेरिस में लाल बजरी पर दो बड़े मुकाबले खेले गए, ये दोनों थे मेन्स सिंगल्स वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले। पहले सेमीफाइनल में जहां स्टेफानोस सिटसिपास ने जीत दर्ज करते हुए पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बनाई। वहीं दूसरी ओर स्टार खिलाड़ियों- नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल के बीच हुए मैराथन मुकाबले में नोवाक जोकोविच ने जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह पक्की की।

पांचवें वरीय स्टेफानोस सिटसिपास को फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में एलेक्सजैंडर ज्वेरेव के खिलाफ पांच सेट तक चले मैच में जीत मिली। कोर्ट फिलिप चाट्रियर पर साढ़े तीन घंटे से ज्यादा समय तक चले मुकाबले में सिटसिपास ने ज्वेरेव को 6-3, 6-3, 4-6, 4-6, 6-3 से शिकस्त दी। दोपहर को आसमान में बादल छाये हुए थे और सिटसिपास ने अपने मजबूत रिटर्न के साथ छठी वरीयता प्राप्त ज्वेरेव की लगातार सहज गलतियों की वजह से सेमीफाइनल के अंत में जीत हासिल की।

सिटसिपास ग्रैडस्लैम के एकल फाइनल में पहुंचने में यूनान के पहले खिलाड़ी होंगे और साथ ही 2008 में नडाल के बाद फ्रेंच ओपन के खिताबी मैच में पहुंचने वाले युवा खिलाड़ी भी होंगे। नडाल ने 2008 चैम्पियनशिप खिताब अपने 22वें जन्मदिन के पांच दिन बाद जीता था।

नडाल-जोकोविच का स्टार मैच, जोकोविच ने रचा इतिहास

अब रविवार को सिटसिपास का सामना शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच से होगा जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में 13 बार के फ्रेंच ओपन चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल को शिकस्त दी। नडाल और जोकोविच शुक्रवार को 58वीं बार एक दूसरे से भिड़ रहे थे।

मैच में जोकोविच ने नया इतिहास रचा, वो पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए जिसने फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में राफेल नडाल को मात दी है। पहला सेट गंवाने के बाद जोकोविच ने शानदार वापसी करते हुए ये मैच 3-6, 6-3, 7-6 (7/4), 6-2 से अपना नाम किया और फाइनल में जगह बनाई।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर