पीएम मोदी को ओलंपिक खिलाड़ियों द्वारा दिए गए गिफ्ट की हो रही है ई-नीलामी, 7 अक्टूबर आखिरी दिन

स्पोर्ट्स
हर्षा चंदवानी
हर्षा चंदवानी | Principal Correspondent
Updated Oct 01, 2021 | 09:18 IST

Prahlad Patel, PM Narendra Modi, National Art Gallery, Sports Memorabilia: प्रह्लाद पटेल ने राष्ट्रीय आर्ट गैलरी में ओलंपिक और पैरालंपियंस द्वारा पीएम मोदी को दी गई खेल सामग्रियों का अवलोकन किया।

PM Narendra Modi and Neeraj Chopra
PM Narendra Modi and Neeraj Chopra  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • प्रह्लाद पटेल ने खेल सामग्रियों का किया अवलोकन
  • पीएम मोदी को खिलाड़ियों द्वारा दी गई थी खेल सामग्री
  • अब नैशनल आर्ट गैलरी में रखी गई खेल सामग्रियों का होगा ई-ऑक्शन

आज केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने नैशनल आर्ट गैलरी में पीएम मोदी को औलमपिक्स और पेराऔलिम्पिक्स में खिलाड़ियों से मिले स्मृति चिन्हों का अवलोकन किया, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने आर्ट गैलरी में रखी सभी खिलाड़ियों की खेल सामग्रियों को क़रीब से देखा, बता दे कि आर्ट गैलरी में कुल 1331 खेल सामग्रीयों को ई-ऑक्शन के किए रखा गया है।


यह ई-नीलामी 17 सितंबर से 7 अक्टूबर 2021 तक वेब पोर्टल www.pmmementos.gov.in के माध्यम से आयोजित की जा रही है। जिसमें 1331 उपहारों व स्मृति चिन्हों शामिल किया गया है। स्मृति चिन्ह में टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों और टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के विजेताओं द्वारा माननीय प्रधानमंत्री को उपहार में दिए गए उपकरण भी शामिल हैं।


इसमें सबसे अधिक बेस प्राइस नीरज चोपड़ा के जेवलिन थ्रो की रखी गई हैं जो की 1 करोड़ रुपये हैं, और पीवी सिंधु जिन्होंने ब्रॉंज़ जीतकर देश का नाम ऊँचा किया उनकी रैकट का बेस प्राइस 80 लाख रुपय रखा गया हैं।


आज मंत्री द्वारा कुल 30 खेल सामग्रियों को देखा गया जिसमें पीवी सिंधु का रैकेट, लवलीना का बॉक्सिंग पैड, महिला और पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ियों की हॉकी, डिस्कस थ्रो समेत कई  खेल सामग्रियाँ थी । मंत्री प्रह्लाद पटेल ने बताया कि इस ई ऑक्शन से मिली रक़म को नवामी गंगे में लगाया जाएगा जिसके लिए संस्कृति मंत्रालय और जल संसाधन मंत्रालय साथ काम कर रहा हैं।


केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि ई-नीलामी आम जनता को माननीय प्रधानमंत्री जी को उपहार में दी गई यादगार स्मृतियों को रखने का अवसर प्रदान करती है और साथ ही गंगा नदी के संरक्षण में योगदान भी देगी।


खास बात यह है इन सभी गिफ्ट की ई नीलामी कराई जा रही है जिसके लिए आखिरी तारीख सात अक्टूूबर 2021 है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर