दक्षिण अफ्रीकी मुक्केबाज को फाइट में लगी चोट, अस्पताल में हुई मौत

South African boxer dies due to brain injury: दक्षिण अफ्रीकी खेल जगत में एक दर्दनाक हादसा हुआ है जिसमें एक लाइटवेट मुक्केबाज की फाइट के दौरान चोट लगने के बाद मौत हो गई है।

Boxing
बॉक्सिंग (Representative Image)  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीकी मुक्केबाज की मौत
  • फाइट के दौरान चोट लगने से हुआ था बेसुध
  • बाद में अस्पताल में हुई मुक्केबाज की मौत

दक्षिण अफ्रीका में एक लाइटवेट मुक्केबाजी मैच के दौरान एक मुक्केबाज को अपनी जान गंवानी पड़ी। मुक्केबाज सिमिसो बुथेलेजी को फाइट के दौरान चोट लगी जिसके बाद वो बेसुध होकर एक छोर पर जाकर हवा में मुक्के चलाते देखे गए। इसके बाद उनको अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।

बॉक्सिंग साउथ अफ्रीका ने बताया है कि रविवार को डरबन में एक फाइट के दौरान मुक्केबाज सिमिसो को चोट लगी और वो बेसुध नजर आए। मैच के 10वें व अंतिम राउंड में रेफरी ने सिमिसो की हालत देखते हुए मैच को तुरंत रोकने का फैसला किया।

सिमिसो को अस्पताल ले जाया गया जहां पता चला कि उनको दिमाग में चोट लगी थी और अंदर खून बहने के कारण मंगलवार रात उनकी मौत हो गई। बुथेलेजी और सिफिसिले टुंग्वा के बीच हुई इस फाइट का दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय टीवी पर प्रसारण हो रहा था।

मैच के दौरान विरोधी मुक्केबाज सिफिसिले ने सिमिसो के सिर पर एक कड़ा प्रहार किया था जिसके बाद वो विपरीत दिशा में जाकर मुक्के चलाते दिखाई दिए थे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर